Home एजुकेशन & करिअर Unacademy Viral Video: आखिर क्यों अनएकेडमी टीचर के बयान पर मचा बवाल,...

Unacademy Viral Video: आखिर क्यों अनएकेडमी टीचर के बयान पर मचा बवाल, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी दी प्रतिक्रिया

0

Unacademy Viral Video: इंटरनेट की इस दुनिया में हर चीज ऑनलाइन हो गई है। फोन में गेम खेलने से लेकर पढ़ाई तक, बच्चे हर चीज ऑनलाइन कर रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, यूट्यूब प्लेटफार्म पर कई तरह के लोग हैं जो बच्चों को फ्री में पढ़ा कर उनका भविष्य उजागर करना चाहते हैं। इसी कड़ी में एक यूट्यूब चैनल और कंपनी अनएकेडमी भी है। ये कंपनी बच्चों को यूट्यूब पर फ्री पड़ती है। ऐसे में आपको बता दें कि, कुछ दिनों पहले अनएकेडमी ने अपने एक टीचर को नौकरी से निकला था। ऐसे में अब कंपनी द्वारा टीचर को निकल जाने वाला ये मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।

टीचर के इस बयान पर कंपनी ने नौकरी से निकाला

सोशल मीडिया पर अनएकेडमी के टीचर करण सांगवान का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह लोगों से अपील कर रहे हैं कि, सिर्फ पढ़े-लिखे उम्मीदवार ही वोट करें। ऐसे में करण सांगवान के इस बयान के बाद अनएकेडमी कंपनी में उन्हें नौकरी से निकाल दिया है। अब करण सांगवान अपना खुद का यूट्यूब चैनल खोलेंगे और उसमें बच्चों को पढ़ाएंगे। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि, वह 19 अगस्त को इस पूरे विवाद पर अपना जवाब देंगे। अनएकेडमी टीचर करण सांगवान द्वारा दिए गए इस बयान का समर्थन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने टीचर का किया समर्थन

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीचर का समर्थन करते हुए कहा कि, आखिर इस तरह की अपील करना गुनाह कैसे हो गया। उन्होंने आगे कहा कि, यदि कोई अनपढ़ है, व्यक्तिगत तौर पर मैं उसका सम्मान करता हूँ। लेकिन जनप्रतिनिधि अनपढ़ नहीं हो सकते। ये साइंस और टेक्नोलॉजी का जमाना है। 21वीं सदी के आधुनिक भारत का निर्माण अनपढ़ जनप्रतिनिधि कभी नहीं कर सकते। इसी कड़ी अब कंपनी के को फाउंडर रोमन सैनी ने अपना बड़ा बयान देते हुए कहा कि, उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया यही वजह है कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया है।

टीचर करण सांगवान ने कही ये बात

कंपनी के को फाउंडर रोमन सैनी आगे कहते हैं कि, अनएकेडमी में काम करने वाले सभी शिक्षकों के लिए कोड आफ कंडक्ट तय किया जाता है जिसमें सभी से निष्पक्ष रहने की अपील की जाती है। क्लासरूम ऐसी जगह नहीं है जहां आप अपने निजी ओपिनियन को सामने रखें और छात्रों की सोच को प्रभावित करें। उन्होंने कहा कि, यही कारण है कि हमें करण सांगवान से खुद को अलग करना पड़ा। इसी के साथ इस पूरे विवाद पर टीचर करण सांगवान ने कहा कि, कुछ दिनों से मेरा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बयान को मसला बनाया गया है इसकी वजह से मैं विवाद में आया हूं और मेरे कई स्टूडेंट्स को भी निशाना बनाया गया है इसका असर मुझ पर भी हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version