Home एजुकेशन & करिअर Vikas Divyakirti की दरियादिली! मृतक UPSC अभ्यर्थियों के परिजनों को आर्थिक मदद,...

Vikas Divyakirti की दरियादिली! मृतक UPSC अभ्यर्थियों के परिजनों को आर्थिक मदद, छात्रों को मुफ्त शैक्षणिक सहायता का ऐलान

Vikas Divyakirti: दृष्टि IAS ने दिल्ली में UPSC की तैयारी करने वाले मृतक उम्मीदवारों के परिजनों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके अलावा छात्रों को मुफ्त शैक्षणिक सहायता सहायता उपलब्ध कराने की बात भी की गई है।

0
Vikas Divyakirti
फाइल फोटो- Vikas Divyakirti

Vikas Divyakirti: राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्रनगर इलाके में बीते दिनों भारी बारिश के बाद एक निजी कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में जलभराव हो गया था। इस जलजमाव की चपेट में आने से तीन विद्यार्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन की मौत हो गई थी। ये तीनों उम्मीदवार दिल्ली में रह कर संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तैयारी कर रहे थे। यूपीएससी की तैयारी कर रहे इन उम्मीदवारों की मौत के बाद राजधानी में खूब विरोध प्रदर्शन देखने को मिला और छात्रों का गुस्सा दृष्टि आईएस (Drishti IAS) कोचिंग संस्थान के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति पर भी फूटा था।

विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) ने अब इस मामले में दरियादिली दिखाते हुए मृतक छात्रों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने Rau’s IAS के सभी वर्तमान विद्यार्थियों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज और वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए निशुल्क शैक्षणिक सहायता उपलब्ध कराने की बात की है।

Vikas Divyakirti का बड़ा ऐलान

दृष्टि कोचिंग सेंटर के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने आज यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों के परिजनों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। Drishti IAS की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में 4 होनहार विद्यार्थियों का असमय निधन हुआ।

इसमे एक विद्यार्थी नीलेश राय का निधन जलमग्न सड़क पर करेंट लगने से हुआ जबकि तीन विद्यार्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान की बेसमेंट में हुए आकस्मिक जल-भराव के शिकार हुए। ऐसे में हम इस कठिन समय में शोकाकुल परिवार के साथ हैं और दृष्टि IAS ने इसी क्रम में चारों शोक-संतप्त परिवारों को 10 लाख (प्रत्येक) की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

Drishti IAS की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि संस्थान Rau’s IAS के सभी वर्तमान विद्यार्थियों की मदद करेगा और सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज व वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए उन्हें निशुल्क शैक्षणिक सहायता व कक्षा उपलब्ध कराएगा। जो भी विद्यार्थी इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं वे सोमवार, 5 अगस्त 2024 से करोल बाग स्थित Drishti IAS के कार्यालय में मौजूद सहायता डेस्क पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

विकास दिव्यकीर्ति ने जताया था दु:ख

दृष्टि आईएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने इससे पहले भी ओल्ड राजेन्द्र नगर इलाके में हुए हादसे पर दु:ख व्यक्त किया था। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ किए गए एक पॉडकास्ट में उन्होंने स्पष्ट किया था कि वे इस हादसे से बेहद दु:ख मे हैं और आगे वे छात्रों के परिजनों की मदद के लिए कदम उठाएंगे।

Exit mobile version