Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंDharavi Mosque: संजौली के बाद धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण को...

Dharavi Mosque: संजौली के बाद धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर तनाव! BMC की कार्रवाई से पहले छावनी बना शहर

Date:

Related stories

Mumbai Rain: मुंबई में आफत की बारिश! सड़कों पर भारी जलजमाव के कारण अस्त-व्यस्त हुआ आम जन-जीवन; देखें पूरी रिपोर्ट

Mumbai Rain: महाराष्ट्र की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाने वाली मुंबई में आफत की बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव देखने को मिल रहा है जिसके कारण वाहन चालकों से लेकर पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित होने से हड़कंंप; देखें पूरी रिपोर्ट

Microsoft Outage: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण विमान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर (Jaipur) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व महराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से भी अफरा-तफरी वाला मंजर सामने आया है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Dharavi Mosque: बीते दिनों की बात है जब हिमाचल प्रदेश के संजौली में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर लगभग पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन देखा गया था। अब देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई के धारावी शहर से सुभानिया मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। (Dharavi Mosque)

जानकारी के मुताबिक धारावी में स्थित सुभानिया मस्जिद के अवैध निर्माण की शिकायत मिलने के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची। इस दौरान मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने कार्रवाई से पहले ही विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद आनन-फानन में एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

प्रदर्शनकारियों की मांग

धारावी में स्थित सुभानिया मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची है। दावा किया जा रहा है कि BMC के कर्मचारियों द्वारा मस्जिद के अवैध हिस्से को जमींदोज किया जाएगा। बीएमसी की कार्रवाई से पहले ही स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा व्यापक तौर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मस्जिद को न तोड़ा जाए। भारी संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों को देखते हुए पुलिस ने एहतियात के तौर पर भारी संख्या में जवानों की तैनाती की है ताकि स्थिति को बिगड़ने से रोका जा सके।

मुख्यमंत्री से मिलीं कांग्रेस नेत्री

धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर चल रहे विवाद के बीच मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति की अध्यक्ष और सांसद वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से बीते शाम मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मस्जिद की डिमोलिशन कार्रवाई रोकने के लिए सीएम को पत्र भी सौंपा। वर्षा गायकवाड़ के मुातबिक सीएम शिंदे ने इस मामले में आश्वासन दिया की तोड़क कार्यवाही पर रोक लगा दी जायेगी। हालाकि इसके बावजूद बीएमसी की टीम आज मस्जिद तोड़ने धारावी पहुंची है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories