Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Diwali 2023: राम की पैड़ी पर शुरू हुआ दीपोत्सव, जलाए गए 25...

Diwali 2023: राम की पैड़ी पर शुरू हुआ दीपोत्सव, जलाए गए 25 लाख से ज्यादा दिए, नगरी का दिखा भव्य नजारा

Diwali 2023: दीपों से जगमग हुई अयोध्या, 25 लाख से ज्यादा दिए हुए प्रज्वलित, राममय हुई पूरी नगरी

0

Diwali 2023: देश भर में दिवाली को लेकर भारी धूम मची हुई है। चारों तरफ बस दिवाली को लेकर लोगों में हर्षोल्लाह से नजर आ रहा है। इसी कड़ी में राम नगरी कहीं जाने वाली अयोध्या में दीपउत्सव का कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल समेत सीएम योगी भी मौजूद रहें।

राममय हुई अयोध्या नगरी


जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या दीपों से दुल्हन की तरह सज गई है। आज अयोध्या में करीब 25 लाख से ज्यादा दिए जलाए जाएंगे। जोकि अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। इस पूरे कार्यक्रम के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच चुके हैं जहां उन्होंने अयोध्या वासियों को दीपोत्सव का अभिनंदन किया।

अयोध्या वासियों का अभिनंदन करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले जब भी यहां आता था, एक ही नारा गूंजता था, ‘योगी जी एक काम करो और मंदिर का निर्माण करो’। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि 30 हजार 500 करोड़ रुपये से अयोध्या का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम नई अयोध्या को बनते देख रहे हैं। बता दें कि दिवाली के इस शुभ अवसर पर अयोध्या में कई जगहों पर अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रम हो रहे हैं। इसके साथ ही भगवान राम की झांकी भी निकल जा रही है। बता दें कि इस तरह के ही एक कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नेता मौजूद रहे। उन्होंने भगवान राम का राज्याभिषेक किया।उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्री राम अयोध्या आगमन पर आरती उतारी।

इस मौके पर यूपी के सीएम ने कहा कि भगवान श्रीराम के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उनको सबसे अधिक प्रिय अयोध्या की धरती थी। उसे ही सरकार अब विकसित करने में जुटी हुई है। सीएम योगी ने कहा कि 500 साल बाद रामलला मंदिर में स्थापित होने जा रहे हैं। 22 जनवरी 2024 की तारीख होने वाली है, क्योंकि इसी तारीख को राम मंदिर का उद्घाटन होगा, जिसे देश के पीएम मोदी करेंगे। इस बार का दीपोत्सव भव्य होने वाला है।

अयोध्या में आने वाले लोगों का दिल खोलकर स्वागत करें लोग

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से श्रद्धालुओं की संख्या में भारी वृद्धि देखने को मिलेगी। ऐसे में अयोध्यावासी दिल खोलकर इनका स्वागत करें। अपने आतिथ्य से यहां आने वाले हर अतिथि को मोहित करना है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस बार अयोध्या में करीब 51 घाट पर 25 लाख से ज्यादा दिए जलाए जाएंगे।जोकि अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। बीते 6 सालों से अयोध्या में दीपउत्सव के दौरान नए रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं। लेकिन इस साल अयोध्या फिर से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में लगी हुई है। पूरे शहर को भक्ति गीतों से रंग दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version