Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंDMK Map Controversy: Pakistan को सौंपे गए J&K के हिस्से! सनातन को...

DMK Map Controversy: Pakistan को सौंपे गए J&K के हिस्से! सनातन को लेकर विवादों में रही MK Stalin की पार्टी पर गंभीर आरोप

Date:

Related stories

CM Chandrababu Naidu के बाद MK Stalin ने जनसंख्या वृद्धि पर दिया जोर, क्या दक्षिण में प्रभावित होगा हिंदु-मुस्लिम समीकरण?

CM Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने नवविवाहित जोड़ों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की तो कई तरह के सवाल उठने लगे है। चंद्रबाबू नायडू (CM Chandrababu Naidu) ने बीते दिन बढ़ती उम्रदराज आबादी के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए दक्षिणी राज्यों में नवविवाहित जोड़ों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कही थी।

Tamil Nadu News: BSP चीफ की हत्या से चढ़ा राज्य का सियासी पारा, BJP ने DMK सरकार पर उठाए गंभीर सवाल; जानें डिटेल

Tamil Nadu News: देश के दक्षिणी हिस्से में बसे राज्य तमिलनाडु से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या कर दी गई है।

TN News: क्या Google Pixel निर्माण इकाई की स्थापना से 1 ट्रिलियन इकॉनमी का सपना होगा साकार? जानें CM MK Stalin की तैयारी

TN News: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन राज्य के अर्थव्यवस्था को और सुदृढ़ व मजबूत करने के लिए खूब प्रयासरत नजर आते हैं। सीएम स्टालिन का लक्ष्य है कि वर्ष 2030 के पहले तमिलनाडु की अर्तव्यवस्था को 1 ट्रिलियन तक पहुंचाया जाए।

DMK Map Controversy: वर्ष 2023 के दौर में तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सत्तारुढ़ दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) खूब सुर्खियों में रही थी। इस दौरान पार्टी के नेता व CM MK Stalin के पुत्र (वर्तमान डिप्टी सीएम) उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पर सनातन धर्म (Sanatana Dharma) को चोट पहुंचाने व आस्था को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे थे। जैसे-तैसे DMK का सनातन प्रकरण सुर्खियों से हटा कि पार्टी अब एक नए विवाद को लेकर सुर्खियों में है।

जानकारी के मुताबिक DMK के NRI विंग के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक पोस्ट साझा कर भारत का नक्शा (DMK Map Controversy) जारी किया गया था। इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के हिस्सों पर पाकिस्तान (Pakistan) का कब्जा दर्शाया गया है। इसको लेकर MK Stalin की पार्टी खूब ट्रोल हो रही है और कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

DMK Map Controversy- Jammu-Kashmir के हिस्सों पर Pakistan का कब्जा!

एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके की एनआरआई विंग के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक पोस्ट साझा किया गया। इस पोस्ट में तमिलनाडु के GDP का जिक्र कर भारत का नक्शा (DMK Map Controversy) जारी किया गया था। गड़बड़ी तब सामने आई जब नक्शे को ध्यान से देखा गया। नक्शा देखने से स्पष्ट हुआ कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुछ हिस्सों पर पाकिस्तान का कब्जा दर्शाया गया है। ऐसा इसलिए था क्योंकि DMK NRI विंग के हैंडल से जारी नक्शे में जम्मू-कश्मीर का उपरी भू-भाग गायब था।

सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बाद एनआरआई विंग ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया। इसके बाद पुन: भारत का एक नक्शा जारी कर राज्यों की जीडीपी की तुलना की गई जिसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्ण भू-भाग को दर्शाया गया।

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी को लेकर भी सुर्खियों में रही है DMK

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब MK Stalin की पार्टी DMK के गतिविधियों को लेकर सुर्खियां बनी हैं। इससे पहले भी डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। उनके इस बयान को तब पार्टी के अन्य कई नेताओं का साथ भी मिला था।

उदयनिधि स्टालिन ने बीते वर्ष 2 सितंबर को तमिलनाडु में एक कार्यक्रम में सनातन धर्म को कई सामाजिक बुराइयों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए इसे समाज से खत्म करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि सनातन लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटता है। ऐसे में इसे खत्म कर मानवता को बढ़ावा देना चाहिए।

डीएमके नेता यही नहीं रूके और उन्होंने देखते ही देखते सनातन धर्म की तुलना मच्छर, डेंगू, मलेरिया और कोरोना जैसे बीमारियों से कर दी। उन्होंने कहा कि ”जिस तरह मच्छर, डेंगू, मलेरिया और कोरोना को खत्म करते हैं उसी तरह सनातन धर्म को समाज खत्म कर देना चाहिए।” उनके इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां बनी थीं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories