Home ख़ास खबरें DMK Map Controversy: Pakistan को सौंपे गए J&K के हिस्से! सनातन को...

DMK Map Controversy: Pakistan को सौंपे गए J&K के हिस्से! सनातन को लेकर विवादों में रही MK Stalin की पार्टी पर गंभीर आरोप

DMK Map Controversy: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MK Stalin की पार्टी डीएमके के NRI विंग पर भारत का विवादित नक्शा जारी करने का आरोप है। दावा किया जा रहा है कि DMK NRI विंग द्वारा जारी भारत के नक्शे में Jammu-Kashmir के हिस्सों को Pakistan का इलाका दर्शाया गया है।

0
सांकेतिक तस्वीर

DMK Map Controversy: वर्ष 2023 के दौर में तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सत्तारुढ़ दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) खूब सुर्खियों में रही थी। इस दौरान पार्टी के नेता व CM MK Stalin के पुत्र (वर्तमान डिप्टी सीएम) उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पर सनातन धर्म (Sanatana Dharma) को चोट पहुंचाने व आस्था को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे थे। जैसे-तैसे DMK का सनातन प्रकरण सुर्खियों से हटा कि पार्टी अब एक नए विवाद को लेकर सुर्खियों में है।

जानकारी के मुताबिक DMK के NRI विंग के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक पोस्ट साझा कर भारत का नक्शा (DMK Map Controversy) जारी किया गया था। इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के हिस्सों पर पाकिस्तान (Pakistan) का कब्जा दर्शाया गया है। इसको लेकर MK Stalin की पार्टी खूब ट्रोल हो रही है और कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

DMK Map Controversy- Jammu-Kashmir के हिस्सों पर Pakistan का कब्जा!

एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके की एनआरआई विंग के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक पोस्ट साझा किया गया। इस पोस्ट में तमिलनाडु के GDP का जिक्र कर भारत का नक्शा (DMK Map Controversy) जारी किया गया था। गड़बड़ी तब सामने आई जब नक्शे को ध्यान से देखा गया। नक्शा देखने से स्पष्ट हुआ कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुछ हिस्सों पर पाकिस्तान का कब्जा दर्शाया गया है। ऐसा इसलिए था क्योंकि DMK NRI विंग के हैंडल से जारी नक्शे में जम्मू-कश्मीर का उपरी भू-भाग गायब था।

सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बाद एनआरआई विंग ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया। इसके बाद पुन: भारत का एक नक्शा जारी कर राज्यों की जीडीपी की तुलना की गई जिसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्ण भू-भाग को दर्शाया गया।

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी को लेकर भी सुर्खियों में रही है DMK

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब MK Stalin की पार्टी DMK के गतिविधियों को लेकर सुर्खियां बनी हैं। इससे पहले भी डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। उनके इस बयान को तब पार्टी के अन्य कई नेताओं का साथ भी मिला था।

उदयनिधि स्टालिन ने बीते वर्ष 2 सितंबर को तमिलनाडु में एक कार्यक्रम में सनातन धर्म को कई सामाजिक बुराइयों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए इसे समाज से खत्म करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि सनातन लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटता है। ऐसे में इसे खत्म कर मानवता को बढ़ावा देना चाहिए।

डीएमके नेता यही नहीं रूके और उन्होंने देखते ही देखते सनातन धर्म की तुलना मच्छर, डेंगू, मलेरिया और कोरोना जैसे बीमारियों से कर दी। उन्होंने कहा कि ”जिस तरह मच्छर, डेंगू, मलेरिया और कोरोना को खत्म करते हैं उसी तरह सनातन धर्म को समाज खत्म कर देना चाहिए।” उनके इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां बनी थीं।

Exit mobile version