Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यHaryana Violence को लेकर भड़के दुष्यंत चौटाला बोले, 'मेवात में हिंसा का...

Haryana Violence को लेकर भड़के दुष्यंत चौटाला बोले, ‘मेवात में हिंसा का इतिहास नहीं’

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Haryana Violence: नूंह में भड़की हिंसा के बाद अब सियासत का दौर शुरू हो गया है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री Dushyant Chautala  ने मेवात के लोगों के शहादत का हवाला देते हुए कहा कि मेवात के लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया। उपमुख्यमंत्री ने उपद्रवियों को चेतावनी देते हुए कहा कि नूंह हिंसा को टाला जा सकता था । आयोजकों ने रैली की पूरी जानकारी नहीं दी। हिंसा के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  

आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी


 नूंह हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरियाणा के अन्य हिस्सों में भी हिंसा भड़की थी । वहीं CM Manoharlal Khattar ने कहा कि हिंसा साजिश का नतीजा है। वहीं चौटाला ने कहा कि मेवात के लोग हमेशा देश के साथ खड़े रहे हैं। हरियाणा के इतिहास में नूंह में कभी हिंसा नहीं हुई। हिंसा के साजिशकर्ताओं की पहचान कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आयोजकों ने रैली के बारे में पूरी जानकारी नहीं मुहैया कराई थी। आधी-अधूरी सूचना की वजह से नुकसान ज्यादा हुआ है।  

गृह मंत्री हिंसा पर सख्त

वहीं गृह मंत्री Anil Vij ने कहा कि हिंसा प्रायोजित है। घटना की जांच की जा रही है। उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिंसा पर सियासत

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि हिंसा सरकार की साजिश का हिस्सा है। वहीं Akhilesh Yadav  ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मणिपुर के बाद हरियाणा में भी डबल इंजन की सरकार फेल हो गई। जबकि प्रदेश में तनाव के बीच दिल्ली CM Arvind kejriwal ने लोगों से शांति की अपील की। केजरीवाल ने प्रदेशवासियों से आपसी भाईचारा कायम रखने की अपील करते हुए कहा कि मणिपुर के बाद हरियाणा में इस तरह की घटना का होना शुभ संकेत नहीं हैं। हमें शांति विरोधी ताकतों और हिंसा की सियासत को हराना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories