Home देश & राज्य ED Income Tax Raid: एक्शन मोड में ईडी और आयकर विभाग, भ्रष्टाचार...

ED Income Tax Raid: एक्शन मोड में ईडी और आयकर विभाग, भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों पर तीन राज्यों में छापेमारी, कई रिकॉर्ड जब्त किए

ED Income Tax Raid: ईडी और आईटी विभाग आज भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है। ईडी ने जहां बंगाल में भर्ती घोटाले में खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी की तो वहीं हैदराबाद और तमिलनाडु में आईटी विभाग ने कई जगहों पर वीरवार को छापेमारी की।

0

ED Income Tax Raid: भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों को लेकर आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक्शन मोड में आ गई है। पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में वीरवार को दोनों एजेंसियों ने देश के तीन राज्यों में धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग से निपटने के लिए व्यापक छापेमारी की। एक ओर जहां आईटी विभाग ने हैदराबाद और तमिलनाडु में कई जगह छापे मारे, तो वहीं ईडी ने भर्ती घोटाले के सिलसिले में बंगाल के खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर सहित 13 स्थानों की तलाशी ली।

कई कंपनियों के दफ्तरों पर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, आईटी (आईटी रेड) अधिकारियों की लगभग 100 टीमें उद्योगपतियों, व्यापारियों और ठेकेदारों के हैदराबाद कार्यालयों की तलाशी ले रही हैं। इन सभी लोगों के घर और कार्यस्थल सुबह से ही तलाशी का विषय बने हुए हैं। इसके अलावा, कुछ फाइनेंस कंपनियों, चिटफंड कंपनियों और उनके निदेशकों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है।

एजेंसियों ने जब्त किए कई रिकॉर्ड

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अधिकारी कर चोरी की शिकायतों की जांच कर रहे थे। वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड देखे जा रहे है। हैदराबाद के कुकटपल्ली, अमीरपेट, शमशाबाद और जुबली हिल्स में कुछ स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। वहीं, तमिलनाडु में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के दफ्तरों पर भी आयकर विभाग तलाशी ले रहा है। आयकर विभाग ने 40 से ज्यादा ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया है। बताया जा रहा है की कुछ रिकॉर्ड भी जब्त किए गए हैं। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version