Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यChhattisgarh News: कोयला घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, IAS ऑफिसर रानू...

Chhattisgarh News: कोयला घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, IAS ऑफिसर रानू साहू गिरफ्तार, कोर्ट ने तीन दिन की रिमांड पर भेजा

Date:

Related stories

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने इस मामले में IAS ऑफिसर रानू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है, जहां उनसे पूछताछ की जाएगी।

छापेमारी में मिले कई अहम दस्तावेज

दरअसल, ED की टीम ने शुक्रवार (21 जुलाई) को रानू साहू घर पर छापेमारी की थी। सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान उनके घर से कई अहम दस्तावेज बरामद हुए थे, जिनके आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

20 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच कर चुकी है ED

शुक्रवार को छापेमारी करने के बाद टीम आज (22 जुलाई) फिर उनके घर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर भेज दिया गया। इस मामले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर ED पहले ही उन पर FIR दर्ज कर चुकी है। जबकि, उनकी 20 करोड़ रुपए से अधिक की प्रॉपर्टी भी अटैच की जा चुकी है।

ED समीर विश्नोई को भी कर चुकी है गिरफ्तार

बता दें कि इस मामले में ED की ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले भी मामले में एक गिरफ्तारी हो चुकी है। ED ने सबसे पहले समीर विश्नोई को इस मामले में गिरफ्तार किया था। तब से वे कोल स्कैम के आरोप में जेल में बंद हैं। वहीं, अब IAS ऑफिसर रानू साहू को भी गिरफ्तार किया गया है। वे कोरबा जिले की पूर्व DM भी रह चुकी हैं।

कई ठिकानों पर हो रही छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में छत्तीसगढ़ के कई जिलों में छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता रामगोपाल अग्रवाल, कोरबा नगर निगम के कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय सहित कई अन्य अधिकारियों और नेताओं के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories