Home ख़ास खबरें ED Raids: महाराष्ट्र में ईडी की बड़ी कार्रवाई, आदित्य ठाकरे के करीबियों...

ED Raids: महाराष्ट्र में ईडी की बड़ी कार्रवाई, आदित्य ठाकरे के करीबियों पर ईडी की रेड, संजय राउत के ठिकानों पर भी मारा छापा

0
ED Raids
ED Raids

ED Raids: महाराष्ट्र में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। जहां ईडी ने कई ठिकानों पर रेड की है। ये रेड शिव सेना (MVA) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के करीबियों के ठिकानों पर हो रही है। जानकारी के मुताबकि, आदित्य के करीब सूरज चव्हाण के घर पर ईडी ने छापा मारा है। इसके अलावा शिव सेना नेता संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर के ठिकानों पर भी ईडी की कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें: योग कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री Pashupati Paras की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के एम्स में कराएंगे इलाज

10 जगाहों पर एक साथ मारा छापा

सुबह-सुबह ही ईडी ने यहां छापेमारी की है। हालांकि, ED के अधिकारियों ने नामों की पुष्टि नहीं की है। ये रेड मुंबई, पुणे समेत कई शहरों में हो रही है। लाईफलाईन कंपनी में कथित घोटाले मामले में ED ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस मामले में ED ने FIR भी दर्ज कर रखी है। फिलहाल, आदित्य ठाकरे और संजय राउत के 10 ठिकानों पर ED की रेड जारी है।

किस घोटाले के हैं आरोप ?

बता दें कि ये मामला कोविड काल से जुड़ा है। उस दौरान मुंबई में कई कोविड सेंटर बनाए गए थे। इसी में एक कोविड सेंटर मुंबई के दहिसर इलाके में स्थापित किया गया था। इस कोविड सेंटर को बनाने का कॉन्ट्रैक्ट संजय राउत के करीबी बिजनेसमैन सुजीत पाटकर को मिला था। इसके लिए उन्होंने रातोंरात लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विस नाम से एक कंपनी खोल दी थी। आरोप है कि कंपनी को अनुबंध और उसके पैसे (32 करोड़) एक साल पहले ही मिल गए थे, लेकिन बीएमसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर एक साल बाद हुए। ED इस मामले में घोटाले के एंगल से जांच कर रही है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version