Home देश & राज्य Karnataka Bandh: कर्नाटक में दिखा बंद का असर, जनजीवन प्रभावित और सड़कों...

Karnataka Bandh: कर्नाटक में दिखा बंद का असर, जनजीवन प्रभावित और सड़कों पर पसरा सन्नाटा; धारा 144 लागू

Karnataka Bandh Updates: कर्नाटक बंद की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कावेरी नदी जल विवाद की वजह से राज्य में बंद बुलाया गया है, जिसके चलते सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ है। बंद के चलते कई क्षेत्रों में धार 144 लागू की गई है।

0

Karnataka Bandh: कर्नाटक ने कावेरी नदी का पानी तमिलनाडु को दिए जाने के विरोध में आज (29 सितंबर) राज्यव्यापी बंद बुलाया गया है। कन्नड़ संगठनों के एक महत्वपूर्ण समूह ‘कन्नड़ ओक्कूटा’ ने इस बंद का आह्वान किया था, जिसका असर राज्यभर में देखने को मिल रहा है। बंद के चलते लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित हुई है। लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। बंद के कारण राज्य की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

बंद के चलते रद्द की गईं 44 उड़ानें

बंद के चलते आज बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कम से कम 44 उड़ानें रद्द की गईं। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि परिचालन कारणों से उड़ानें रद्द करनी पड़ी है। यात्रियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि फ्लाइट्स कैंसिल करने के पीछे कर्नाटक बंद का हाथ रहा है। कर्नाटक बंद के चलते अधिकांश यात्रियों ने पहले ही अपनी टिकट रद्द कर दी थीं। जबकि, बंद के चलते कोई परेशानी न हो इसलिए एयरलाइन कंपनियो ने भी उड़ानें रद्द कर दीं।

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं का हंगामा

बंद के चलते बेंगलुरु हवाई अड्डे पर तब हंगामा देखने को मिला जब पांच कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने हाथों में झंडे लेकर हवाई अड्डे में घुसने का प्रयास किया। इससे पहले कि ये कार्यकर्ता कोई बड़ा हंगामा खड़ा कर पाते, उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया। सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए पांच लोगों के पास टिकट थे। कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर विरोध प्रदर्शन करने का प्लान बनाया था, लेकिन ऐसा करने से पहले ही उन्हें पकड़ लिया गया।

कई इलाकों में धारा 144 लागू

कर्नाटक में बुलाए गए बंद को बेंगलुरू और राज्य के दक्षिणी इलाकों में जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। यही वजह है कि राज्य के इस हिस्से में जनजीवन ज्यादा प्रभावित हुआ है। बेंगलुरू शहर, मांड्या, मैसुरु, चामराजनगर, रामनगर और हसन जिलों में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए धारा-144 लागू की गई है। इन शहरों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version