Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यकश्मीर के पुंछ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार...

कश्मीर के पुंछ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी ढेर

Date:

Related stories

Gagangir Terror Attack पर J-K CM Omar Abdullah और Farooq Abdullah के बीच मतभेद, NC चीफ बोले ‘यहां पाकिस्तान बना…’

Gagangir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में गगनीर नामक स्थान पर हुए आतंकी हमले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Jammu Kashmir में PDP की साख को बड़ा डेंट! Iltija Mufti पिछड़ीं; Pawan Khajuria ने चौंकाया; यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर में दशक भर बाद हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक ही शुरुआती रुझानों में 'इंडिया ब्लाक' (नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस) बहुमत के आंकड़े को पार करती नजर आ रही है।

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 में PM Modi की आखिरी जनसभा, बोले ‘जम्मू-कश्मीर के लोग आतंक, अलगाव और खून..’

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम दौर का प्रचार-प्रसार जारी है।

Srinagar में गरजे PM Modi, पहले चरण के चुनाव में हुए मतदान को बताया ऐतिहासिक; सियासी परिवारवाद पर कही ये बड़ी बात

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दशक भर बाद हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर केन्द्र शासित प्रदेश का पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी अपना प्रभुत्व कायम करने को आतुर बीजेपी चुनावी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयासरत है।

Jammu Kashmir Encounter: कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों के जत्थे ने एक बार फिर आतंकवादियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। खबर है कि सेना ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिल कर कश्मीर के पुंछ इलाके में 4 आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। स्थानीय रिपोर्टस की माने तो सैनिकों का आतंकवादियों से सामना सोमवार की रात में हुआ। जहाँ आतंकियों ने सुरक्षा में तैनात जवानों पर गोलियां भी चलाईं जिसके बाद जवाबी कार्यवाही करते हुए सेना ने चारों आतंकियों को मार गिराया।


पुंछ के सिंधारा इलाके में हुई मुठभेड़


कश्मीर में जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अपनी सेवा दे रही भारतीय सेना को इन आतंकियों के बारे में जैसे सूचना मिली,सेना के जवान अपने उपकरणों के साथ पुंछ के सिंधारा इलाके में पहुँच गए जहाँ आतंकियों के होने की खबर थी। स्थानीय प्रशासन की मदद से सेना के जवानों ने इन चारों आतंकवादियों को मार गिराया। हालाकि खबर लिखे जाने तक इनके शवों की पहचान नहीं हो पाई थी। एडीजी मुकेश कुमार सिंह ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सभी चार आतंकियों को मार गिराया गया है। श्री सिंह की माने तो ये आतंकी सीमा पार कर भारत की सीमा में घुसे थे।


आधुनिक हथियारों से लैस है भारतीय सेना


सेना के हवाले से आई खबरों की माने तो सेना कश्मीर में आधुनिक हथियारों से लैस है जिनमें बंदूकें, मशीन गन और अन्य हथियार शामिल हैं। इन आधुनिक हथियारों से सेना को आतंकियों को मारने में मदद मिलती है।


कहीं निशाने पर अमरनाथ यात्रा तो नहीं


कश्मीर के पुंछ इलाके में हुई इस मुठभेड़ से कई सवाल उठ रहे हैं।कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं आतंकियों ने बाबा अमरनाथ की पवित्र धार्मिक यात्रा को निशाना बनाने का प्लान तो नहीं बनाया था। हालाकि अमरनाथ यात्रा के लिए भारी मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी या आतंकी वारदातों को होने से रोका जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories