Home देश & राज्य कश्मीर के पुंछ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार...

कश्मीर के पुंछ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी ढेर

Indian Army
Indian Army

Jammu Kashmir Encounter: कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों के जत्थे ने एक बार फिर आतंकवादियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। खबर है कि सेना ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिल कर कश्मीर के पुंछ इलाके में 4 आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। स्थानीय रिपोर्टस की माने तो सैनिकों का आतंकवादियों से सामना सोमवार की रात में हुआ। जहाँ आतंकियों ने सुरक्षा में तैनात जवानों पर गोलियां भी चलाईं जिसके बाद जवाबी कार्यवाही करते हुए सेना ने चारों आतंकियों को मार गिराया।


पुंछ के सिंधारा इलाके में हुई मुठभेड़


कश्मीर में जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अपनी सेवा दे रही भारतीय सेना को इन आतंकियों के बारे में जैसे सूचना मिली,सेना के जवान अपने उपकरणों के साथ पुंछ के सिंधारा इलाके में पहुँच गए जहाँ आतंकियों के होने की खबर थी। स्थानीय प्रशासन की मदद से सेना के जवानों ने इन चारों आतंकवादियों को मार गिराया। हालाकि खबर लिखे जाने तक इनके शवों की पहचान नहीं हो पाई थी। एडीजी मुकेश कुमार सिंह ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सभी चार आतंकियों को मार गिराया गया है। श्री सिंह की माने तो ये आतंकी सीमा पार कर भारत की सीमा में घुसे थे।


आधुनिक हथियारों से लैस है भारतीय सेना


सेना के हवाले से आई खबरों की माने तो सेना कश्मीर में आधुनिक हथियारों से लैस है जिनमें बंदूकें, मशीन गन और अन्य हथियार शामिल हैं। इन आधुनिक हथियारों से सेना को आतंकियों को मारने में मदद मिलती है।


कहीं निशाने पर अमरनाथ यात्रा तो नहीं


कश्मीर के पुंछ इलाके में हुई इस मुठभेड़ से कई सवाल उठ रहे हैं।कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं आतंकियों ने बाबा अमरनाथ की पवित्र धार्मिक यात्रा को निशाना बनाने का प्लान तो नहीं बनाया था। हालाकि अमरनाथ यात्रा के लिए भारी मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी या आतंकी वारदातों को होने से रोका जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version