Home देश & राज्य दिल्ली Mukherjee Nagar Fire: दिल्ली के मुखर्जी नगर में आग के बाद दिखा...

Mukherjee Nagar Fire: दिल्ली के मुखर्जी नगर में आग के बाद दिखा भयावह मंजर, कोई खिड़की से कूदा, किसी से रस्सी के सहारे बचाई जान

0
Delhi Mukherjee Nagar fire
Delhi Mukherjee Nagar fire

Mukherjee Nagar Fire: दिल्ली के मुखर्जी नगर में आज (15 जून, गुरुवार) शाम एक बड़ा हादसा पेश आया। जहां कोचिंग सेंटर में आग लग गई। जिसके बाद वहां भयावह मंजर देखने को मिला। आग लगते ही कोचिंग सेंटर में हड़कंप मच गया। लोगों ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई और वहां से बाहर निकले। आसपास के लोगों ने जैसे ही धुएं को देख तो इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी। वहीं, सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ये भी पढे़ं: Super Rich India: अमीरों को रास नहीं आ रहा भारत, बसने के लिए ढूंढ रहे कोई और देश, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

छात्रों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान

जानकारी के मुताबिक, मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर में गुरुवार शाम अचानक आग भड़क गई। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय कोचिंग सेंटर में 400 छात्र मौजूद थे। जिसके चलते वहां अफरा-तफरी मच गई। क्यूोंकि कोचिंग सेंटर चौथी मंजिल पर था, इसलिए छात्र वहां फंसे रह गए। धुएं के चलते जब छात्रों का दम घुटने लगा तो उन्हें कुछ नहीं सूझा और वे खिड़की से बाहर कूद गए। इस दौरान कई छात्रों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। जबकि, कई छात्र रस्सी के सहारे वहां से बाहर निकले।

फायर ब्रिगेड ने सभी छात्रों को किया रेस्क्यू

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी छात्रों को रेस्क्यू कर लिया गया है। किसी छात्र को गंभीर चोट नहीं आई है। स्थिति कंट्रोल में है। हमारी गाड़ियां पहुंचने से पहले ही कुछ छात्रों ने रस्सी से उतरने की कोशिश की, जिसकी वजह से कुछ छात्रों को हल्की चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक, मौके पर घटना के वक्त करीब 400 छात्र मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version