Home देश & राज्य देश की First Water Metro बनी लोगों के लिए वरदान, सस्ते में...

देश की First Water Metro बनी लोगों के लिए वरदान, सस्ते में प्रतिदिन 1 लाख लोग कर रहे सफर

0
METRO
METRO

First Water Metro: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अप्रैल 2023 को केरल के कोच्चि शहर में एशिया की पहली वाटर मेट्रो सर्विस का उद्घाटन करके जनता को बड़ी सौगात दी थी।जब से कोच्चि को पानी में दौड़ने वाली मेट्रो मिली है , तब से लेगों को काफी राहत मिल गई है। उनका समय तो बच ही रहा है इसके साथ ही उनकी यात्रा भी सुगम भी हो गई है।

देश की पहली वाटर मेट्रो सर्विस ने लोगों का जीवन बनाया सुगम

इस वाटर मेट्रो सर्विस को 1,136.83 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इस प्रोजेक्ट में 10 टापुओं को जोड़ा गया है। लोगों की सुविधा के लिए इस मेट्रो में बैटरी-ऑपरेटेड इलेक्ट्रिक हाइब्रिड बोट्स का इस्तेमाल किया गया है। ये मेट्रो 76 किलो मीटर तक का सफर तय करती है। पानी पर चलने वाली इस मेट्रो का किराया 20 से 40 रुपए रखा गया है। इसके टिकट की सुविधा ऑन लाइन रखी गई है।

टिकट की खास सुविधा

12 ट्रिप180 रुपए
50 ट्रिप600 रुपए
900 ट्रिप1500 रुपए

इस वाटर मेट्रो सर्विस का लाभ प्रतिदिन 1 लाख से ज्यादा लोग उठा रहे हैं। ये ट्रेन और सड़क से कम समय तो लेती ही है। इसके साथ ही लोगों की पैसे की बचत भी करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version