Monday, October 21, 2024
Homeख़ास खबरेंG20 Summit In Delhi: दिल्ली में G20 की तैयारियों को लेकर PWD...

G20 Summit In Delhi: दिल्ली में G20 की तैयारियों को लेकर PWD ने निकाला टेंडर, समापन से पहले राजधानी को चमकाने की है तैयारी

Date:

Related stories

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi News: वायु प्रदूषण को देखते हुए DPCC का बड़ा फैसला, Diwali से पहले NCT में पटाखों के निर्माण व बिक्री पर लगी रोक

Delhi News: देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। वर्तमान हालात की बात करें तो ग्रीष्म सत्र बीत चुका है और हल्के धुंध और कोहरे के साथ शर्दी दस्तक दे रही है। धुंध और कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) के रूप में समस्या सामने आने लगी है।

G20 Summit In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली को एक बार फिर चमकाने की तैयारी में PWD की टीम जुट गई है। वजह भी साफ है, दरअसल दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी–20 की सम्मेलन आयोजित होना है। ऐसे में दिल्ली PWD डिपार्टमेंट के पास बहुत कम दिन का समय शेष रह गया है। दिल्ली की सौंदर्यीकरण और मेंटेनेंस के लिए बताया जा रहा है, PWD विभाग ने टेंडर भी निकाल दिया है। बता दें कि दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 सम्मेलन का समापन होना है।

देश से लेकर विदेश के बड़े लीडर्स का लगेगा जमावड़ा

भारत ने अब तक अपनी साख को रखते हुए जी 20 सम्मेलन को काफी सही और योजनाबद्ध तरीके से हैंडल किए हुए है। ऐसे में अगले माह दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले जी 20 की सम्मेलन में देश और दुनिया के बड़े नेता हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में दिल्ली को साफ सुथरा रखने के लिए टेंडर निकाला गया है। हालांकि इसके लिए बहुत कम दिन शेष रह गए हैं। 

5 स्टार होटल से लेकर सड़क तक को चमकाने की है तैयारी 

जानकारी के मुताबिक PWD विभाग दिल्ली के प्रमुख सड़कों की मरम्मत करने की तैयारी में है। इसमें कुछ सड़कों के नाम सामने आए हैं, जिनकों चमकाने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सड़क के किनारे नालों सड़क पर लगे लाइट की भी दुरुस्त करने का कार्य किया जायेगा। वहीं दिल्ली के 5 सितारा होटल को एडवांस करने के लिए कई कार्य किए जाएंगे। दरअसल बाहर से आए मेहमानों को इन्हीं होटलों में ठहराए जाने की उम्मीद है। इस दरमियान होटलों की सुरक्षा पर खास नजर भी रखी जाएगी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories