Home ख़ास खबरें G20 Summit In Delhi: दिल्ली में G20 की तैयारियों को लेकर PWD...

G20 Summit In Delhi: दिल्ली में G20 की तैयारियों को लेकर PWD ने निकाला टेंडर, समापन से पहले राजधानी को चमकाने की है तैयारी

0
G20 Summit In Delhi
G20 Summit In Delhi 2023

G20 Summit In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली को एक बार फिर चमकाने की तैयारी में PWD की टीम जुट गई है। वजह भी साफ है, दरअसल दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी–20 की सम्मेलन आयोजित होना है। ऐसे में दिल्ली PWD डिपार्टमेंट के पास बहुत कम दिन का समय शेष रह गया है। दिल्ली की सौंदर्यीकरण और मेंटेनेंस के लिए बताया जा रहा है, PWD विभाग ने टेंडर भी निकाल दिया है। बता दें कि दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 सम्मेलन का समापन होना है।

देश से लेकर विदेश के बड़े लीडर्स का लगेगा जमावड़ा

भारत ने अब तक अपनी साख को रखते हुए जी 20 सम्मेलन को काफी सही और योजनाबद्ध तरीके से हैंडल किए हुए है। ऐसे में अगले माह दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले जी 20 की सम्मेलन में देश और दुनिया के बड़े नेता हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में दिल्ली को साफ सुथरा रखने के लिए टेंडर निकाला गया है। हालांकि इसके लिए बहुत कम दिन शेष रह गए हैं। 

5 स्टार होटल से लेकर सड़क तक को चमकाने की है तैयारी 

जानकारी के मुताबिक PWD विभाग दिल्ली के प्रमुख सड़कों की मरम्मत करने की तैयारी में है। इसमें कुछ सड़कों के नाम सामने आए हैं, जिनकों चमकाने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सड़क के किनारे नालों सड़क पर लगे लाइट की भी दुरुस्त करने का कार्य किया जायेगा। वहीं दिल्ली के 5 सितारा होटल को एडवांस करने के लिए कई कार्य किए जाएंगे। दरअसल बाहर से आए मेहमानों को इन्हीं होटलों में ठहराए जाने की उम्मीद है। इस दरमियान होटलों की सुरक्षा पर खास नजर भी रखी जाएगी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version