Monday, October 21, 2024
Homeख़ास खबरेंGagangir Terror Attack पर J-K CM Omar Abdullah और Farooq Abdullah के...

Gagangir Terror Attack पर J-K CM Omar Abdullah और Farooq Abdullah के बीच मतभेद, NC चीफ बोले ‘यहां पाकिस्तान बना…’

Date:

Related stories

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Jammu Kashmir में PDP की साख को बड़ा डेंट! Iltija Mufti पिछड़ीं; Pawan Khajuria ने चौंकाया; यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर में दशक भर बाद हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक ही शुरुआती रुझानों में 'इंडिया ब्लाक' (नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस) बहुमत के आंकड़े को पार करती नजर आ रही है।

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 में PM Modi की आखिरी जनसभा, बोले ‘जम्मू-कश्मीर के लोग आतंक, अलगाव और खून..’

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम दौर का प्रचार-प्रसार जारी है।

Srinagar में गरजे PM Modi, पहले चरण के चुनाव में हुए मतदान को बताया ऐतिहासिक; सियासी परिवारवाद पर कही ये बड़ी बात

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दशक भर बाद हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर केन्द्र शासित प्रदेश का पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी अपना प्रभुत्व कायम करने को आतुर बीजेपी चुनावी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयासरत है।

पहले चरण के मतदान में 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग, Kishtwar से Doda तक दिखी वोटर्स की लंबी कतारें; जानें क्या हैं इसके मायने?

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। ये चुनाव इसलिए भी अहम हैं क्योंकि जम्मू-कश्मीर को खास स्थान देने वाला आर्टिकल 370 अब प्रभावी नहीं है।

Gagangir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में गगनीर नामक स्थान पर हुए आतंकी हमले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। इस हमले में आतंकियों द्वारा एक स्थानीय डॉक्टर समेत कुल 7 लोगों को गोलियों से भुन दिया गया। आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई। इस दु:खद घटना का संज्ञान जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (CM Omar Abdullah) ने लिया और तत्काल रूप से जांच और कार्रवाई के आदेश दिए।

गगनगीर आतंकी हमले (Gagangir Terror Attack) के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) चीफ और J-K के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) का बयान सामने आया है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि “आतंकवादियों को इस हमले से क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान (Pakistan) बना पाएंगे? हम इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम इस दुख से आगे बढ़ सकें।” गगनगीर आतंकी हमले पर फारूक अब्दुल्ला का ये बयान वर्तमान मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से अलग है। ऐसे में दोनों के बयानों के बीच हुए मतभेद को लेकर खूब चर्चा हो रही है।

Gagangir Terror Attack- NC चीफ Farooq Abdullah का बयान

गांदरबल के गगनगीर (Gagangir Terror Attack) में हुए आतंकी हमलो को लेकर पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) चीफ फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। उन्होंने घटना को दु:खद बताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है। फारूख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि ”गरीब मजदूरों को दरिंदों ने शहीद कर दिया। इन दरिदों को इससे क्या मिलेगा? क्या वो समझते हैं यहां पाकिस्तान बनेगा?”

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ”आतंकी पाकिस्तान से आ रहे हैं। हम सभी मतभेदों को खत्म कर आगे बढ़ने की कोशिश में है। मैं पाकिस्तान के हुक्मरानों से कहना चाहता हूं कि अगर भारत से दोस्ती चाहिए तो ये सब बंद करना होगा। कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा।”

गगनगीर आतंकी हमले पर CM Omar Abdullah का बयान

गगनगीर में बीते दिन हुए आतंकी हमले को लेकर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (CM Omar Abdullah) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि “सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की बेहद दुखद खबर। ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में 2 की मौत हो गई है और 2-3 अन्य घायल हो गए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

उमर अब्दुल्ला ने अपने कथन में कहीं भी इस हमले को आतंकी हमला (Gagangir Terror Attack) नहीं बताया था और ना ही इसे पाकिस्तानी साजिश बताया। वहीं फारूख अब्दुल्ला ने खुल कर इस हमले को पाकिस्तानी और आतंकी हमला बताया है। ऐसे में दोनों के बयानों में मतभेद को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories