Home ख़ास खबरें PM Modi के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ ने सोशल मीडिया पर छोड़ी छाप,...

PM Modi के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ ने सोशल मीडिया पर छोड़ी छाप, Alia Bhatt, Manu Bhaker समेत कई इंफ्लूएंसर्स ने मिशन को सराहा

Gandhi Jayanti 2024: गांधी जयंती के अवसर पर Alia Bhatt, Manu Bhaker समेत कई इंफ्लूएंसर्स ने PM Modi के 'स्वच्छ भारत मिशन' को सराहा है।

0
Gandhi Jayanti 2024
सांकेतिक तस्वीर

Gandhi Jayanti 2024: गांधी जयंती के अवसर पर केन्द्र सरकार की ओर से लॉन्च किए गए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को लेकर जमकर सुर्खियां बन रही हैं। भारत को स्वच्छ बनाने के लिए किया गया पीएम मोदी (PM Modi) का ये खास प्रयास तेजी से प्रसारित होकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। गांधी जयंती (Gandhi Jayanti 2024) के मौके पर ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की सराहना अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), मनु भाकर (Manu Bhaker) समेत कई इंफ्लूएंसर्स द्वारा की गई है, ताकि इस मिशन के उद्देश्य को देश के सुदूर इलाकों में स्थित गांवों तक भी पहुंचाया जा सके।

इंफ्लूएंसर्स रील्स या अन्य माध्यमों से अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं ताकि देश में स्वच्छता के प्रति जागरुकता फैलाई जा सके। ऐसे में आइए हम आपको कुछ टॉप इंफ्लूएंसर्स और नामचीन हस्तियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की सराहना करते हुए देश के आम लोगों को भी इस अभियान से जुड़ने के लिए अपील की है।

Gandhi Jayanti 2024 पर ‘स्वच्छ भारत मिशन’ का प्रसार

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti 2024) के अवसर पर आज ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का प्रचार-प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस मिशन से जोड़ने की अपील की गई है। पीएम मोदी (PM Modi) ने खुद आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन कर स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया है। उन्होंने देशवासियों से भी अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस मिशन का हिस्सा बन देश में स्वच्छता के प्रति जागरुकता फैलाएं।

Gandhi Jayanti 2024 के मौके पर Alia Bhatt ने ‘स्वच्छ भारत मिशन’ को सराहा

बॉलीवुड अभिनेत्री और चर्चित इंफ्लूएंसर्स आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने भी आज गांधी जयंती (Gandhi Jayanti 2024) के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन को सराहा है। उन्होंने वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है कि वे पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से जुडें। इससे गांधी जी के स्वच्छ और आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार किया जा सकेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि “आइए हम सब मिलकर इस मिशन को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं और अपने देश को और भी खूबसूरत बनाएं।”

‘स्वच्छ भारत मिशन’ को लेकर ओलंपियन Manu Bhaker का संदेश

पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक विजेता मनु भाकर (Manu Bhaker) ने भी स्वच्छ भारत अभियान को लेकर रील पोस्ट जारी की है। उन्होंने स्वच्छ भारत का आह्वान करते हुए स्वच्छता के महत्व पर जोर दिया। मनु भाकर का कहना है कि “हमारा हर छोटा कदम हमें स्वच्छ भारत के करीब लाता है और अब समय आ गया है कि हम इस मिशन से जुड़ें।”

गायक Kailash Kher की देशवासियों से खास अपील

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti 2024) के अवसर पर लोकप्रिय गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) ने भी स्वच्छ भारत मिशन को लेकर देशवासियों से खास अपील की है। उन्होंने संभल महोत्सव के दौरान सफाई कर्मियों को किट्स वितरित कर ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत 155 घंटे नॉन-स्टॉप सफाई अभियान में हिस्सा लिया है। कैलाश खेर ने देशवासियों से अपील की है कि “देश में स्वच्छता की शपथ लेकर हर भारतीय आगे बढ़ें।

Amitabh Bachhan ने की ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की सराहना

लोकप्रिय अभिनेता व मेगा सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) ने भी आज स्वच्छ भारत मिशन की सराहना की है। इस दौरान उन्होंने नागरिकों से ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ अपनाने की विशेष अपील की है।

एक्टर Ranganathan Madhavan ने कही खास बात

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti 2024) के अवसर पर बॉलीवुड अभिनेता रंगनाथन माधवन (Ranganathan Madhavan) ने ‘स्वच्छ भारत मिशन’ को लेकर खास बात कह दी है। उनका कहना है कि “इस मिशन ने न केवल हमारे आसपास स्वच्छता में सुधार किया है बल्कि लोगों की मानसिकता भी बदली है। मिशन का प्रभाव और परिणाम दोनों ही उत्कृष्ट रहे हैं।”

Exit mobile version