Home ख़ास खबरें Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर लगी बधाईयों की झड़ी, PM Modi,...

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर लगी बधाईयों की झड़ी, PM Modi, CM Yogi समेत कई नेताओं ने जारी किए खास संदेश

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी के इस खास अवसर पर PM Modi, CM Yogi समेत कई नेताओं ने देशवासियों के नाम शुभकामना संदेश जारी किए हैं।

0
Ganesh Chaturthi 2024
फाइल फोटो- Lord Ganesh

Ganesh Chaturthi 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज गणेश चतुर्थी का पर्व बेहद धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। इस खास अवसर पर लोगों द्वारा भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि इसी तिथि को भगवान श्री गणेश जी का जन्म हुआ था। गणेश चतुर्थी के अवसर पर आज देश के विभिन्न हिस्सों में बधाईयों की झड़ी लगी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत देश के कई नेताओं ने गणेश चतुर्थी के इस खास अवसर पर देशवासियों के नाम शुभकामना संदेश जारी किए हैं। (Ganesh Chaturthi 2024)

PM Modi ने जारी किए खास संदेश

पावन पर्व गणेश चतुर्थी के खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों के नाम शुभकामना संदेश जारी किए हैं। पीएम मोदी (PM Modi) के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक वीडियो पोस्ट जारी किया गया है जिसमें वे भगवान गणेश जी की पूजन करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो पोस्ट में कैप्शन के तौर पर लिखा गया है कि “समस्त देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं। गणपति बाप्पा मोरया!”

CM Yogi ने दी बधाई

गणेश चतुर्थी के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई संदेश जारी किया है। सीएम योगी (CM Yogi) के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि “सर्वविघ्नविनाशाय सर्वकल्याणहेतवे। पार्वतीप्रियपुत्राय गणेशाय नमो नमः॥ प्रदेश वासियों एवं सभी श्रद्धालुओं को पावन पर्व ‘श्री गणेश चतुर्थी’ की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! भगवान श्री गणेश की कृपा से सभी की विघ्न-बाधाओं का नाश हो और जीवन में सुख-शांति व समृद्धि का वास हो, यही प्रार्थना है।”

देशवासियों के नाम Rahul Gandhi का संदेश

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी गणेश चतुर्थी के इस अवसर पर देशवासियों के नाम शुभकामना संदेश जारी किए हैं। राहुल गांधी के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि “श्री गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। आशा करता हूं कि यह पर्व आप सभी के जीवन में व्याप्त विघ्नों को दूर कर सुख एवं समृद्धि लाए।”

Priyanka Gandhi ने कही खास बात

गणेश चतुर्थी के खास अवसर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी खास बात कही है। प्रियंका गांधी के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि “आज गणेश चतुर्थी है। आज के ही शुभ दिन पूरे भारत का आसमान गणपती बाप्पा मोरया के गगनभेदी उद्घोष से गूँजेगा। माँ पार्वती और पिता महादेव के प्यारे बेटे गणेशजी के इस मंगलमय दिवस की सभी भारतवासियों को ढेर सारी शुभकामनायें। गजाननं भूत गणादि सेवितं, कपित्थ जम्बू फल चारू भक्षणम्। उमासुतं शोक विनाशकारकम्, नमामि विघ्नेश्वर पाद पंकजम्।”

Nitin Gadkari ने दी बधाई

गणेश चतुर्थी के इस खास अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने वीडियो पोस्ट जारी कर देशवासियों के नाम बधाई संदेश भेजा है। नीतिन गडकरी के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा। समस्त देशवासियों को श्री गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। गणपती बाप्पा की कृपा सभी पर सदैव बनी रहें।”

Exit mobile version