Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए जारी...

Ghaziabad News: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए जारी की अधिसूचना, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Ghaziabad News: गाजियाबाद विकास प्रधिकरण ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक अधिसूचना जारी की है। जानें कौन इस योजना का लाभ ले सकता है

0
Ghaziabad News

Ghaziabad News: गाजियाबाद विकास प्रधिकरण ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक अधिसूचना जारी की है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आने वाले व्यक्ति इस योजना का लाभ ले सकते है जिसे लेकर गाजियाबाद विकास प्रधिकरण ने जरूरी जानकारी दी है।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने जारी की अधिसूचना

सर्वलाधारण को सूचिक किया जाता है कि प्रधानमंत्री आवास योजना सबके लिए आवास (शहरी) के अंनतर्गत गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित क्षेत्र में ग्राम- निवाढ़ी, तहसील मोदीनगर आराजी सं0- 2262 गाजियाबाद योजना सं0-921-41 डी0 में अवशेष 55 दुर्बल आय वर्ग चार मंजिला भवनों हेतु दिनांर 15.06.2024 से 15.07.2024 दिनांक तक ऑन लाईन योजना प्रकाशिक की जा रही है। उक्त से सम्बन्धित विस्तृत विवरण- आवेदन पत्र Pmay.gdaghaziabad.in पर उपलब्ध है।

क्या है पात्रता

  • आवेदक भारत का नागरिक हो तथा गाजियाबाद का निवासी होना चाहिए।
  • योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि तक आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास उसके नाम से अथवा उसके परिवार के किसी भी सदस्य के नाम से भारते के किसी भी भाग में पक्का मकान नहीं होना चाहिए।
  • इसके लिए दुर्बल आय वर्ग श्रेणी के भवनों हेतु 3 लाख तक के वार्षिक आय वाले परिवार ही पात्र होंगे।

क्या होगी भवन की अनुमानित मूल्य

  • दी गई जानकारी के अनुसार भवन की अनुमानिक मूल्य 6 लाख रूपये होगी ( भवनों के दाम घट बढ़ सकते है)
  • केंद्रीय अंशदान – 1.50 लाख रूपये
  • राज्य अंशदान – 1 लाख रूपये
  • लाभार्थी द्वारा देय अंशदान – 3.50 लाख रूपये

पंजीकरण राशि

पंजीकरण धनराशि का भुगतान ऑन लाईन प्राधिकरण के खाता संख्या VGCDAPMAY-50100299389350 HDFC बैंक शाखा राजनगर, गाजियाबाद में नई टी0आई0डी0 नं0 – 76044996 पर ऑनलाइन पोर्टल पर करना होगा।

आवंटन

आवेदन पत्र का सत्यापन राजिय नगरीय विकास अभिकरण गाजियाबाद ( डूडा गाजियाबाद द्वारा किया जाएगा डूडा द्वारा सत्यापित पात्र आवेदक ही ड्रा लाटरी में सम्मिलित होंगे।

योजना हेतु प्राप्त आवेदन की प्रारम्भिक जांच के उपरांत आवेदक की सूची लाटरी से पूर्व प्राधिकरण की वेबसाइच पर प्रदर्शित की जाएगी।

Exit mobile version