Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: गणपति विसर्जन के मद्देनजर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने बनाया नया...

Ghaziabad News: गणपति विसर्जन के मद्देनजर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने बनाया नया प्लान, रूट डायवर्जन को लेकर आई बड़ी अपडेट    

Ghaziabad News: गणपति विसर्जन को लेकर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रूट डायवर्जन को लेकर बड़ी खबर सामने निकल कर आई है। खबरों की मानें तो गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने मेरठ मार्ग पर रूट पर 26 सितंबर रात 8 बजे से लेकर 29 सितंबर तक भारी वाहनों व अन्य प्रकार की चीजों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

0

Ghaziabad News: गणपति महोत्सव महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश और बाकी के राज्यों में बड़े ही उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। ऐसे में अब बड़ी खबर गणपति विसर्जन को लेकर गाजियाबाद से आ रही है। खबरों की मानें तो गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। ऐसे में यदि आप सभी दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में रहते है, तो आपको यह बात जान लेना अति आवश्यक है, कि आपको किन मार्गों से होकर गुजरना चाहिए। क्योंकि इससे आपको न सिर्फ समय की बचत होगी बल्कि जाम की समस्या से भी निजात मिलेगा। 

रूट डायवर्जन को लेकर क्या है बड़ी अपडेट 

गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है, कि मेरठ मार्ग पर रूट का डायवर्जन किया गया है। इसके पीछे की वजह यह है, कि मुरादनगर स्थित छोटा हरिद्वार में अक्सर मूर्ति विसर्जन को लेकर भारी भीड़ देखी गयी है। ऐसे में आज (26 सितंबर) रात 8 बजे से  लेकर  29 सितंबर तक भारी वाहनों व अन्य प्रकार की चीजों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

बता दें कि इस सम्बन्ध में गाजियाबाद एडीसीपी ट्रैफिक पुलिस रामानंद कुशवाहा ने बताया कि हमने मूर्ति विसर्जन को लेकर नए रूट मैप का प्लान बनाया है। इसके तहत अब सभी प्रकार के गुड्स ट्रांसपोर्ट वाले वाहनों का रूट प्रभावित रहेगा। साथ ही तुलसी निकेतन भोजपुरा बॉर्डर की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों की एंट्री अब ग़ाजिबाद में नहीं हो सकेगी। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वह भोजपुरा बॉर्डर मार्ग का प्रयोग 29 सितंबर तक न करें। 

इन रास्तों को लेकर भी ट्रैफिक पुलिस ने दी बड़ी जानकारी     

लोगों को ज्यादा दिक्क़तों का सामना न करना पड़े इसके लिए गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है। जानकारी के मुताबिक अब सभी वाहन 29 सितंबर तक गगन रेड लाइट जेल रोड से होते हुए गाजीपुर से यूपी गेट और फिर (नेशनल हाईवे-9) होकर निकलेंगे। वहीं मेरठ से दिल्ली की तरफ आने वाली सभी वाहन मोहिउद्दीनपुर से NH-34  से मोदीनगर के साथ-साथ मुरादनगर गंग नहर की ओर मूर्ति विसर्जन के कारण नहीं आ सकेंगे। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक यह सभी वाहन अब मोहिउद्दीनपुर से हापुड़ होकर एनएच-9 के मार्ग से निकलेंगे। इसके अलावा बात करें सीमापुरी अप्सरा बॉर्डर की तो यहां से वाहन मोहन नगर और गाजियाबाद की तरफ नहीं आ सकेंगे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version