Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: खुशखबरी! जीडीए मेरठ से राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ने वाली सड़क...

Ghaziabad News: खुशखबरी! जीडीए मेरठ से राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ने वाली सड़क का करेगी पुनर्निर्माण, जाम से मिलेगा छुटकारा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Ghaziabad News: खुशखबरी! नगर निगम को सौंपी गई इंदिरापुरम आवासीय योजना, GDA के इस कदम से ऐसे लाभवान्वित होंगे नागरिक

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित इंदिरापुरम शहर में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) ने बहुप्रतिक्षित इंदिरापुरम आवासीय योजना को 185 करोड़ रुपये के साथ नगर निगम को सौंप दिया है।

Ghaziabad News: जीडीए ने गाजियाबाद के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल मेरठ रोड से हम-तुम रेस्तरां के पास से होते हुए राजनगर एक्सटेंशन की तरफ जानें वाली सड़क का निर्माण करेगी। इस सड़क का नाम हम-तुम रोड है जो मेरठ और गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ती है। आपको बता दें कि बड़े वाहनों के कारण करीब 1.2 किलोमीटर रास्ते की हालत बेहद खराब है, रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे है जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कत होती है और लंबा जाम लग जाता है।

6 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

आपको बता दें कि गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ने वाली हम तुम रोड बेहद खास है। राजनगर एक्सटेंशन होते हुए मेरठ रोड पर पहुंचने वाले वाहनों की संख्या काफी अधिक होती है। समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने 6 करोड़ की लागत से कंक्रीट की सड़क बनाने का निर्णय लिया है। इससे लोगों को गड्ढों के साथ जाम से निजात मिलेगी। सबसे खास बात यह है कि इसी रोड से मालवाहक वाहन मेरठ के लिए गुजरते है। जिसके कारण रोड की स्थिति काफी खराब हो गई है। वहीं धीमी गति से वाहन चलने के कारण इस रोड पर घंटों लोग जाम में फंसे रहते है जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। माना जा रहा है कि रोड बनने के बाद लोगों का काफी समय भी बचेगा।

जीडीए के अधिकारी ने क्या कहा?

बता दें कि रोजना करीब 200 ट्रक इसी रोड से कचरा लेकर जाते है जिसके कारण काफी धूल और वायु प्रदूषण हो जाता है। इसी को लेकर मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने बताया कि मौजूदा डामर सड़कों के ऊपर वाइट टाॅपिंग तकनीक से क्रांकीट (सीसी रोड) बनाई जाएगी। इस तकनीक से बनने वाली यह शहर की पहली सड़क होगी। इस तरह की सड़कें लंबे अंतराल तक खराब नहीं होतीं। हालांकि इससे बनाने में थोड़ा ज्यादा खर्चा आता है।

Latest stories