Home देश & राज्य Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा जारी, फिलहाल बंद रहेंगे इंटरनेट सेवाएं, सरकार...

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा जारी, फिलहाल बंद रहेंगे इंटरनेट सेवाएं, सरकार ने 25 जून तक प्रतिबंध बढ़ाया

0
Manipur Violence
Manipur Violence

Manipur Violence: मणिपुर में शांति की अपीलों के बावजूद भी हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं। हिंसा के माहौल के देखते हुए राज्य सरकार ने इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है। मणिपुर में 25 जून तक इंटरनेट सेवाओं पर बैन रहेगा। इस संबंध में सरकार ने आदेश भी जारी किए हैं। मंगलवार को जारी आदेश के मुताबिक, राज्य में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी 25 जून, दोपहर 3 बजे तक ये पाबंदी जारी रहेगी।

अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत

दो समुदायों के बीच शुरू हुई हिंसा अब उग्र रूप ले चुकी है। सुरक्षा बलों और सेना की तैनाती के बाद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में रोज कहीं न कहीं आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं पेश आ रही हैं। इन घटनाओं में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, सैकड़ों घायल हुए हैं। इसी तरह 10 हजार से ज्यादा लोगों के घरों को आग के हवाले किया गया है। जिससे हजारों लोग बेघर हो गए हैं। जिन्हें रिलीफ कैंपों में रखा गया है।

दो समुदायों के बीच शुरू हुई थी हिंसा

बता दें राज्य में ये हिंसा एक महिने पहले मैइती और कुकी समुदाय के बीच शुरू हुई थी। जनजातीय दर्जे की मांग को लेकर मैइती समुदाय ने एक रैली निकाली थी। रैली के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने भीड़ पर पथराव कर दिया था। आरोप था कि कुकी समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी की है। जिसके बाद राज्य में हिंसा भड़क उठी थी। तब से अब तक ये हिंसा लगातार जारी है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार भी लोगों से अपील कर चुकी है। लेकिन अपील का असर अभी तक देखने को नहीं मिला है।

ये भी पढे़ं: PM Death Threat: दिल्ली पुलिस को आया अज्ञात व्यक्ति का कॉल, कहा- ‘सबको मार दूंगा’, PM, CM समेत इन नेताओं की दी घमकी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version