Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यNoida News: जेवर एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का शानदार मौका, सस्ते...

Noida News: जेवर एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का शानदार मौका, सस्ते में मिल रहे 2BHK फ्लैट, जल्द करें आवेदन

Date:

Related stories

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट होने के चलते यहां तेजी से विकास हो रहा है। पिछले एक साल में यहां जमीनों के दाम तेजी से बढ़े हैं। जिसके चलते प्रॉपर्टी की कीमत लगभग दोगुनी हो गई है।

कई लोग यहां पर अपने सपनों का आशियाना भी तलाश रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी यहां घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो यमुना विकास प्राधिकरण आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। प्राधिकरण ने यहां तैयार हो रहे फ्लैट्स की योजना का ऐलान कर दिया है। जिसके तहत लोगों को कम दामों पर 2BHK फ्लैट उपलब्ध कराए जाएंगे।

क्या है फ्लैट की कीमत ?

यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Development Authority) यहां पर कुल 462 फ्लैट्स का आवंटन करेगा। इन फ्लैट्स का निर्माण नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सेक्टर-22डी में किया जा रहा है। यहां खास बात ये है की फ्लैट उपलब्ध रहने तक प्राधिकरण की ये योजना जारी रहेगी। प्राधिकरण ने एक फ्लैट की कीमत 42.34 लाख रुपये तय की है।

वहीं, पहली से लेकर छठी मंजिल तक फ्लैट खरीदने पर आपको अतिरिक्त राशि देनी होगी। ये राशि प्रति वर्ग फीट तय की गई है। जैसे पहली और दूसरी मंजिल के लिए सौ रुपये प्रति वर्ग फीट, तीसरी और चौथी के लिए 75 रुपये प्रति वर्ग फीट और पांचवी और छठी मंजिर के लिए ये राशि 50 रुपये प्रति वर्ग फीट तय की गई है।

प्राधिकरण ने इस योजना को पहले आओ-पहले पाओ के तहत शुरू किया है। जहां, 4.23 लाख रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस देकर आप फ्लैट अपने नाम कर सकते हैं।

आने वाले समय में मिलेंगी ये सुविधाएं

बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इसके आसपास के इलाके में आने वाले समय विकास की एक नई कहानी लिखने वाला है। यहां कई बड़े प्रोजेक्ट्स प्रस्तावित हैं। इसके साथ ही प्रदेश सरकार यहां मेडिकल डिवाइस पार्क, इंटरनेशनल फिल्म सिटी, फार्मूला वन/ मोटोजीपी रेस ट्रेक जैसे प्रोजेक्ट्स शुरू करने जा रही है। जिससे लोगों को कई प्रकार की सुविधाएं मिलने वाली हैं।

इतना ही नहीं कई बड़ी कंपनियों भी यहां अपनी फैक्ट्रियां शुरू करने पर विचार कर रही हैं। ऐसे में अभी से यहां पर फ्लैट्स का निर्माण शुरू हो गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories