Home ख़ास खबरें Gurmeet Ram Rahim: रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में बरी हुए गुरमीत राम...

Gurmeet Ram Rahim: रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में बरी हुए गुरमीत राम रहीम, लोगों की प्रतिक्रिया

Gurmeet Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है।

0
Gurmeet Ram Rahim
Gurmeet Ram Rahim

Gurmeet Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है। आपको बता दें कि 22 साल पुराने रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। हालांकि अभी राम रहीम जेल से बाहर नहीं निकलेगा। गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरूक्षेत्र के रणजीत सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बता दें कि रणजीत सिंह के बेटे जगसीर सिंह ने सीबीआई जांच को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी उसके बाद मामला सीबीआई को सौंपा गया था। सीबीआई कोर्ट ने साल 2021 में राम रहीम समेत 5 आरोपियों को दोषी करार दिया था। हालांकि राम रहीम अभी जेल में ही रहेगा क्योंकि दो साध्वियों के यौन शौषण मामले में 20 साल और छत्रपति हत्याकांड में कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

हाईकोर्ट के फैसल के बाद अब लोगों की प्रक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। विक्रम पुनिया नाम के एक एक्स यूजर ने लिखा कि ‘ये तो होना ही था’। वहीं विनोद कुमार ने लिखा ‘बहुत बुरा, हमारी पुलिस और न्यायपालिका इसी तरह काम करती है।’

राम रहीम के वकील ने क्या कहा?

Gurmeet Ram Rahim के वकील जतिंदर खुराना ने कहा कि, ”माननीय पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने निचली अदालत के आदेश को बदल दिया है।

और इसमें शामिल सभी पांच लोगों को बरी कर दिया गया है। हम इस फैसले का स्वागत करते हैं।”

Exit mobile version