Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंGurugram News: अवैध अतिक्रमण के तहत GMDA का बड़ा एक्शन , ग्रीन...

Gurugram News: अवैध अतिक्रमण के तहत GMDA का बड़ा एक्शन , ग्रीन बेल्ट के तहत सेक्टर 49, 50 और 57 में की गई कार्रवाई

Date:

Related stories

Gurugram Viral Video: उफ्फ ये पीड़ा! मृतक अक्षत गर्ग की माता ने की मार्मिक अपील! आरोपी को मिली जमानत पर कही ये बड़ी बात

Gurugram Viral Video: हरियाणा के गुरुग्राम शहर में बीते दिन एक भीषण सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे की चपेट में आने से 23 वर्षीय युवा अक्षत गर्ग की मौत हो गई थी। गुरुग्राम में बीच सड़क पर हुए इस हादसे से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ जिसमें बाइक सवार अक्षत और कार चालक के बीच तगड़ी भिड़ंत देखी जा सकती है।

Noida Gurugram Bomb Threat: गुरुग्राम नोएडा के इन नामी मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, कर्मचारियों के बीच खौफ का माहौल

Noida Gurugram Bomb Threat: राजधानी दिल्ली से निकट और पश्चिमी यूपी को मॉडर्न शहर नोएडा और हरियाणा के गुरुग्राम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है।

Gurugram News: गुरूग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी यानि जीएमडीए की प्रवर्तन टीम ने आज दक्षिणी पेरिफेरल रोड की ग्रीन बेल्ट के साथ अनधिकृत संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया, अतिक्रमण विरोधी अभियान एसपीआर के साथ ग्रीन बेल्ट को साफ करने और उन्हें मुक्त करने के लिए जीएमडीए द्वारा चलाए जा रहे विशेष 4 दिवसीय प्रवर्तन अभियान का हिस्सा था। आपको बता दें कि सेक्टर 49, 50 और 57 की 3.5 किलोमीटर की ग्रीन बेल्ट के तहत जीएमडीए द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

जीएमडीए द्वारा अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

आज के अभियान में गुरूग्राम सेक्टर 49 50 और सेक्टर 57 के हिस्से में लगभग 3.5 किलोमीटर की हरित पट्टी को लगभग 70 बंजारा झुग्गियों और अस्थायी दुकानों को हटा दिया गया, 7 और 10 निर्माण सामग्री की दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया, कुछ बंजारों और अन्य ने इसे खाली करने के लिए एक और दिन का समय मांगा। जो भूमि अभियान के रूप में दी गई थी वह कल भी जारी रहेगी।

जीएमडीए के अधिकारी ने क्या कहा?

श्री आरएस बाथ डीटीपी प्रवर्तन जीएमडीए ने कहा कि “बंजारा दुकानों और झुग्गियों के एक बड़े हिस्से को आज साफ कर दिया गया, जीएमडीए अन्य क्षेत्रों में भी ऐसे अभियान जारी रखेगा जहां ग्रीन बेल्ट पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण का पता लगाया जा रहा है ताकि अधिक योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जा सके, प्रवर्तन दल इनका निरीक्षण दौरा जारी रखेगा। साइटों और यदि ग्रीन बेल्ट पर फिर से अतिक्रमण करने का कोई प्रयास पाया जाता है तो उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी”।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

इस विशेष अभियान के तहत जिसमें महिला कांस्टेबल सहित 50 पुलिस कर्मचारी मौजूद थे, जहां यह एक कठिन काम था लेकिन प्रयास किए गए कि विक्रेता अपनी दैनिक दिनचर्या की सामग्री को इन ग्रीन बेल्ट से दूर ले जाएं ताकि उन्हें और अधिक योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जा सके, जीएमडी ने जानकारी देते हुए कहा कि निरीक्षण दौरा करना और यदि ग्रीन बेल्ट पर फिर से अतिक्रमण करने का कोई प्रयास पाया जाता है तो उस पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Latest stories