Home ख़ास खबरें Gurugram News: बड़ी खबर! गुरूग्राम मेट्रो परियोजना का काम जल्द हो सकता...

Gurugram News: बड़ी खबर! गुरूग्राम मेट्रो परियोजना का काम जल्द हो सकता है शुरू, जानें किन लोगों को होगा फायदा

Gurugram News: आईटी-हब कहने जानें वाले गुड़गांव में अब लोगों को जल्द जाम की समस्या से छुटकारा मिलने की संभावना।

0
Gurugram News

Gurugram News: गुरूग्राम में जल्द ही मेट्रो का विस्तार होने जा रहा है। गौरतलब है कि आईटी-हब कहने जानें वाले गुरूग्राम में अब लोगों को जल्द जाम की समस्या से छुटकारा मिलने की संभावना है। बढ़ती आबादी के साथ लोगों को आए- दिन जाम से दो-चार होना पड़ता है। लोग घंटों जाम में फंसे रहते है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इसी साल फरवरी में पीएम मोदी ने 5452 करोड़ रूपये की गुरूग्राम मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखी थी। वहीं माना जा रहा है कि इसकी काम जल्द ही शुरू हो सकता है।

जल्द शुरू हो सकता है काम

गुरुग्राम मेट्रो रेल लिमिटेड (जीएमआरएल) और हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एचएमआरटीसी) के हाल ही में नियुक्त प्रबंध निदेशक चंद्र शेखर खरे ने 5400 करोड़ रुपये की परियोजना स्थल का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी की जल्द ही जमीनी स्थर पर काम की शुरूआत का जाएगी। मालूम हो कि अभी मेट्री सिर्फ हुड्डा सिटी सेंटर तक ही जाती है। वहीं इस परियोजना के तहत हुड्डा सिटी सेंटर से ओल्ड गुरूग्राम होते हुए साइबर हब तक मेट्रों लाइन का विस्तार किया जाएगा।

किन लोगों को होगा फायदा?

गौरतलब है कि हर रोज दिल्ली-नोएडा से काम के सिलसिले में हजारों लोग काम करने के लिए गुरूग्राम आते है। लोगों को घंटों तक जाम में फंसे रहना पड़ता है। वहीं इस परियोजना के पूरा होने के बाद दिल्ली, नोएडा और आसपास के लोग आसानी से मेट्रो के माध्यम से साइबर सिटी पहुंच सकेंगे। मालूम हो कि अभी हुड्डा सिटी सेंटर तक ही मेट्रो का परिचालन किया जाता है। वहां से लोग अन्य ट्रांसपोर्ट के माध्यम से गतंव्य तक पहुंचते है।

Gurugram News: कुल 27 स्टेशन होंगे

जानकारी के मुताबिक गुरूग्राम मेट्रो परियोजना में कुल 27 स्टेशन होंगे। इस परियोजना में कुल लागत 5452.74 करोड़ रूपये आएगी। जानकारी के मुताबिक मेट्रो स्टेशन का विस्तार मिलेनियम सिटी गुरूग्राम (हुड्डा सिटी सेंटर पुराना नाम) से आगे से किया जाएगा। यह शहर के अलग-अलग इलाके से होते हुए रैपिड मेट्रो स्टेशन से जुड़ेगा। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस परियोजना के शुरू होने के बाद लोगों को जाम से निजात मिल सकता है।

Exit mobile version