Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंGurugram News: खुशखबरी! गुरूग्राम वासियों को जल्द मिलेगा जाम से छुटकारा, GMDA...

Gurugram News: खुशखबरी! गुरूग्राम वासियों को जल्द मिलेगा जाम से छुटकारा, GMDA ने 2 फ्लाईओवर का प्रस्ताव किया पेश

Date:

Related stories

Gurugram Viral Video: उफ्फ ये पीड़ा! मृतक अक्षत गर्ग की माता ने की मार्मिक अपील! आरोपी को मिली जमानत पर कही ये बड़ी बात

Gurugram Viral Video: हरियाणा के गुरुग्राम शहर में बीते दिन एक भीषण सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे की चपेट में आने से 23 वर्षीय युवा अक्षत गर्ग की मौत हो गई थी। गुरुग्राम में बीच सड़क पर हुए इस हादसे से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ जिसमें बाइक सवार अक्षत और कार चालक के बीच तगड़ी भिड़ंत देखी जा सकती है।

Noida Gurugram Bomb Threat: गुरुग्राम नोएडा के इन नामी मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, कर्मचारियों के बीच खौफ का माहौल

Noida Gurugram Bomb Threat: राजधानी दिल्ली से निकट और पश्चिमी यूपी को मॉडर्न शहर नोएडा और हरियाणा के गुरुग्राम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है।

Gurugram News: गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण यानि (जीएमडीए) ने गुरूग्राम के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए 110 करोड़ रूपये की परियोजना के लिए एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है। जीएमडीए के एक अधिकारी के अनुसार जीएमडीए इन प्रस्तावों को आगामी बैठक में प्रस्तुत करेगा, जिसकी अध्यक्षता हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करेंगे। गौरतलब है कि आए दिन गुरूग्राम के लोगों को जाम से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए जीएमडीए शहर में 2 फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव हरियाणा सरकार को पेश करेंगी।

इन दो जगहों पर बनेंगे फ्लाईओवर

जीएमडीए के एक अधिकारी के अनुसार जाम की समस्या को दूर करने के लिए सेक्टर 86 में दादी सती चौक और सेक्टर 51 में अंबेडकर चौक पर फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव पेश किया जाएगा गौरतलब है कि दादी सती चौक, जिसका उपयोग यात्रियों द्वारा मानेसर से पटौदी तक पहुंचने और द्वारका एक्सप्रेसवे के माध्यम से सेक्टर 84 से 95 तक पहुंचने के लिए किया जाता है। मालूम हो कि यह भीड़ भाड़ वाला इलाका है। बता दें कि दादी सती चौक पर फ्लाईओवर करीब 800 मीटर लंबा होगा और इसके निर्माण पर 59 करोड़ रुपये की लागत आएगी। वहीं अगर अंबेडकर चौक की बात करें तो यह फ्लाईओवर करीब 700 मीटर लंबा है और इसके निर्माण पर 52 करोड़ रूपये की लागत आएगी।

लोगों को जाम से मिलेगा छुटकारा

गौरतलब है कि हर रोज दिल्ली और आसपास के इलाकों से भारी संख्या में लोग नौकरी के सिलसिले में गुरूग्राम आते है जिन्हें प्रतिदिन जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। वहीं इस खबर के बाद से स्थानीय निवासियों ने दादी सती चौक पर फ्लाईओवर बनाने के प्रस्ताव का स्वागत किया, लेकिन यातायात की भीड़ को हल करने के लिए तत्काल उपायों की मांग की, जो सेक्टर 86 से 89 तक पहुंच को प्रभावित करता है।

माना जा रहा है कि दोनों फ्लाईओवर बनने के बाद लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। हालांकि अगर हरियाणा सरकार द्वारा दो फ्लाईओवर का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया जाता है तो इसके निर्माण में 2 साल के समय लग सकता है।

Latest stories