Home देश & राज्य Haryana News: पलवल में सर्व हिंदू समाज और गौ-रक्षा दल के महापंचायत...

Haryana News: पलवल में सर्व हिंदू समाज और गौ-रक्षा दल के महापंचायत को मिली मंजूरी, प्रशासन हुआ सतर्क

0
Nuh Mahapanchayat
Nuh Mahapanchayat

Haryana News: हरियाणा का नूंह बीते 31 जुलाई से लगातार चर्चा में है क्योंकि यहां 31 जुलाई को ही बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान पथराव और झड़प की खबरे सामने आई थीं। जिसके बाद से इस झड़प ने भारी हिंसा का रुप ले लिया था और बृजमंडल धार्मिक यात्रा को बीच में ही रोकना पड़ा था। प्रशासन ने मोर्चा संभालते हुए कई दोषियों पर एफआईआर भी दर्ज किए थे और फिर कार्यवाही की खबर भी सामने आई थी। अब इसको लेकर एक और अपडेट सामने आई है कि आज यानी रविवार को सर्व हिंदू समाज और गौ-रक्षा दल के द्वारा नूंह-पलवल बॉर्डर के पास गांव पोंडरी में महापंचायत आयोजित की जानी है जिसमें बृजमंडल धार्मिक यात्रा को एक बार फिर शुरू करने की तैयारियों पर चर्चा होने की संभावना है। इसको लेकर प्रशासन सतर्क है और कई शर्तों पर इस महापंचायत के लिए अनुमति दी गई है।

बृजमंडल धार्मिक यात्रा को फिर शुरू करने पर हो सकती है चर्चा

खबर है कि सर्व हिंदू समाज और गौ-रक्षा दल ने इस महापंचायत इसलिए बुलाने का आह्वान किया है ताकि पुनः बृजमंडल धार्मिक यात्रा को सुचारू रुप से शुरु की जा सके जो कि हिंसा की वजह से अधूरी ही रह गई थी। बता दें कि बीते 31 जुलाई को हरियाणा को नूंह में बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान ही हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने सामने आ गए थे और देखते ही देखते भारी सांप्रदायिक हिंसा की शुरुआत हो गई जिसमें 6 लोगों की जान जाने की खबर है तो वहीं 80 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इसके बाद से ही इलाके में तनाव की स्थिती है और प्रशासन अलर्ट मोड पर रहकर मामले को शांत कराने की कोशिश में लगा है।

इसको लेकर प्रशासन है सतर्क

सर्व हिंदू समाज और गौ-रक्षा दल के द्वारा बुलाई गई इस बैठक को लेकर प्रशासन सतर्क है और इसको लेकर पुख्ता इंतेजाम किए जाने की खबर भी है। बता दें कि इस महापंचायत के लिए प्रशासन ने कई शर्तों पर अनुमति दी है जिसमें भड़काउ भाषण न देने की सख्त हिदायत दी गई है। प्रशासन ने कहा है कि हमारी टीम ने इस आयोजन पर अपनी नजर जमाए रखी है। कहीं से भी गड़बड़ी होने पर और नियम का पालन न करने पर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version