Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंHaryana News: चरखी दादरी में एक प्रवासी मजदूर की हत्या पर हरियाणा...

Haryana News: चरखी दादरी में एक प्रवासी मजदूर की हत्या पर हरियाणा के CM Nayab Saini का बड़ा बयान, कहा ‘मॉब लिंचिंग जैसी घटना…’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Haryana News: 17 अक्टूबर से होगा ‘सैनी 2.0’ का आगाज, BJP ने Dussehra के अवसर पर राज्य वासियों को दी अहम जानकारी

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में आज विजयादशमी यानी दशहरा पर्व की धूम है। इस दौरान लोग एक-दूसरे को बधाई-शुभकामना दे रहे हैं और अपने-अपने तौर-तरीकों से असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक माने जाने वाले दशहरा (Dussehra 2024) पर्व को मना रहे हैं।

हरियाणा में एंटी इनकम्बेंसी को नहीं भुना सकी Congress, आंतरिक कलह या नकारात्मक प्रचार; जानें हार के प्रमुख कारण?

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ चुके हैं। राज्य की वर्तमान सत्तारुढ़ दल BJP ने सभी एग्जिट पोल और दावों को चित्त करते हुए लगातार तीसरी बार सरकार (Haryana Election Results 2024) में वापसी कर ली है।

हरियाणा में ध्वस्त हुआ Exit Poll, Congress को छोड़ आगे निकली BJP; जानें क्यों ‘X’ पर ट्रेंड कर रहा ‘Godi Media?’

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अभी हरियाणा में BJP को स्पष्ट बहुमत मिलती नजर आ रही है।

Haryana News: हरियाणा के चरखी दादरी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल चरखी दादरी के बधरा गांव में पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक प्रवासी मजदूर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है। बता दें कि इसके बाद मामला पूरी तरह से गरमा गया है। हालांकि पुलिस ने 2 नाबालिग समेत कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस घटना के बाद सूबे के CM Nayab Saini ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

CM Nayab Saini ने दी प्रतिक्रिया

चरखी दादरी मामले पर हरियाणा (Haryana News) के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि “मॉब लिंचिंग जैसी बातें घटना ठीक नहीं है,

क्योंकि विधानसभा में गोरक्षा के लिए सख्त कानून बनाया गया है और इस पर कोई समझौता नहीं होगा। मैं चाहता हूं उनका कहना है कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं”।

क्या है पूरा मामला

हरियाणा के चरखा दादरी में एक मजदूर की हत्या के बाद पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित के बीफ खाने के संदेह को लेकर गौरक्षक समूह के लोगों ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस के मुताबिक लोगों को संदेह था कि पीड़ित ने बीफ खाया है। बता दें कि इस मामले में आरोपी पीड़ित साबिर मलिक को दूसरी जगह ले गए और फिर से उसके साथ जमकर मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई (Haryana News)।

पुलिस ने क्या कहा?

इस घटना पर डीएसपी धीरज कुमार ने कहा कि ”एक प्रवासी मजदूर को कुछ लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला, बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और 2 किशोर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले पर सक्रियता से काम कर रही है और आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है,

और पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार हत्या के मामले में 2 नाबालिगों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान साबिर मलिक के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अभिषेक, रविंदर, मोहित, कमलजीत और साहिल के रूप में हुई है। मामले की आगे की जांच जारी है।

Latest stories