Home ख़ास खबरें Vinesh Phogat को लेकर Brij Bhushan Singh द्वारा दिए बयान पर जमकर...

Vinesh Phogat को लेकर Brij Bhushan Singh द्वारा दिए बयान पर जमकर बरसे Bajrang Punia, BJP नेता को दे दी बड़ी नसीहत

Bajrang Punia: बजरंग पूनिया ने बृजभूषण सिंह द्वारा विनेश फोगाट को लेकर दिए बयान के बाद उनकी जमकर आलोचना की है।

0
Bajrang Punia
फाइल फोटो- Vinesh Phogat, Brij Bhushan Sharan Singh और Bajrang Punia

Bajrang Punia: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ओलंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने नई पारी की शुरुआत करते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया है। विनेश और बजरंग के इस कदम की चर्चा देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही है। हालाकि अब बजरंग और विनेश के अलावा चर्चा में BJP नेता बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) का नाम भी आ गया है जो कि पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चीफ रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने आज विनेश व बजरंग (Bajrang Punia) की आलोचना करते हुए महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण से जुड़े आरोपों पर बड़ा दावा कर दिया।

बृजभूषण सिंह ने इसके अलावा विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की जमकर आलोचना भी की और उनके द्वारा किए गए आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कांग्रेस की भूमिका का जिक्र किया। बृजभूषण शरण सिंह द्वारा किए दावे और विनेश फोगाट की आलोचना के बाद बजरंग पूनिया का जवाब सामने आया है जिसमें वो बीजेपी नेता के खिलाफ जमकर बरसते नजर आ रहे हैं। बजरंग पूनिया ने समाचार चैनल ‘आज तक’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि “जो हमारे मेडल न आने पर खुश हुए, वो खुद को देशभक्त बता रहे हैं।”

Bajrang Punia का पलटवार

बृजभूषण शरण सिंह द्वारा विनेश फोगाट को लेकर दिए बयान के बाद बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने पलटवार करते हुए बड़ी बात कह दी है। बजरंग ने समाचार चैनल ‘आज तक’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि “देश के प्रति उनकी मानसिकता पहले ही उजागर हुई है। यह विनेश का पदक नहीं था बल्कि 140 करोड़ भारतीयों का पदक था। पेरिस ओलंपिक में विनेश के अयोग्य ठहराए जाने पर जश्न मनाने वाले, क्या देशभक्त हैं?”

बजरंग पूनिया ने कहा है कि “हम बचपन से देश के लिए लड़ रहे हैं, वे हमें देशभक्ति सिखा रहे हैं। वे लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहे हैं और हमने कभी नहीं बताया कि किस पहलवान के साथ छेड़छाड़ हुई। उसने विनेश का नाम लेकर गलत किया है।”

Brij Bhushan Singh ने कही थी बड़ी बात

बृजभूषण सिंह ने आज सुबह समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विनेश व बजरंग पूनिया को लेकर बड़ी बात कही थी। बृजभूषण सिंह ने पहलवानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताकर इसे हुड्डा परिवार की पटकथा तक करार दे दिया।

बृजभूषण सिंह ने स्पष्ट किया है कि “18 जनवरी 2023 को जब जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ तो मैंने कहा था यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है और इसके पीछे कांग्रेस है खासकर भूपिंदर हुडा, दीपेंद्र हुडा, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी। ये कांग्रेस का आंदोलन है और आज ये बात सच साबित हो गई है कि इस पूरे आंदोलन में हमारे खिलाफ जो साजिश हुई, उसमें कांग्रेस शामिल थी और भूपिंदर हुड्डा इसका नेतृत्व कर रहे थे।”

बृजभूषण सिंह ने कहा है कि “मैं हरियाणा के लोगों को बताना चाहता हूं, भूपिंदर हुडा, दीपेंद्र हुडा, बजरंग या विनेश, ये लड़कियों के सम्मान के लिए नहीं बैठे थे। इस प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार, भूपेन्द्र हुड्डा और दीपेन्द्र हुड्डा और ये प्रदर्शनकारी लोग उस दिन क्या जवाब देंगे जब यह साबित हो जाएगा कि जिस दिन घटना पर आरोप लगाए जा रहे हैं, उस दिन मैं दिल्ली में मौजूद नहीं था। उन्होंने राजनीति के लिए बेटियों का इस्तेमाल किया, बेटियों को बदनाम किया। वे बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, राजनीति के लिए लड़ रहे थे।”

Exit mobile version