Home ख़ास खबरें हरियाणा में Congress के बाद BJP में भी CM पद के लिए...

हरियाणा में Congress के बाद BJP में भी CM पद के लिए घमासान! नतीजों से पहले ही Anil Vij ने ठोका दावा; जानें क्या कहा?

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान से पहले ही Congress के साथ BJP में भी CM पद को लेकर घमासान जारी है।

0
Haryana Assembly Election 2024
फाइल फोटो- अनिल विज

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का दौर जारी है। चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 22.7 फीसदी मतदान हो चुका है। मतदान का दौर आज समाप्त हो जाएगा जिसके बाद 8 अक्टूबर को मतगणना कर चुनावी नतीजों का ऐलान किया जाएगा। हरियाणा में चुनावी नतीजों (Haryana Assembly Election 2024) के ऐलान से पहले ही Congress के बाद अब BJP में भी मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान शुरू हो चुका है।

हरियाणा राज्य के पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और अंबाला कैंट से प्रत्याशी अनिज विज (Anil Vij) ने भी इसी क्रम में नतीजों के ऐलान से पहले ही बड़ा दावा कर दिया है। उनका कहना है कि “सीएम का फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। अगर पार्टी मुझे चाहती है तो हमारी अगली बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी।” अनिल विज द्वारा चुनावी नतीजों के ऐलान से पूर्व ही CM पद को लेकर ठोकी गई इस दावेदारी को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Haryana Assembly Election 2024 में मतगणना से पहले BJP नेता Anil Vij का बड़ा दावा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए हो रहे मतदान के बीच आज BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज का अहम बयान सामने आया है। अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश करते हुए कहा है कि ”हरियाणा में बीजेपी अपनी सरकार बनाएगी। सीएम का फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। अगर पार्टी मुझे चाहती है तो हमारी अगली बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी। मैं पार्टी में सबसे वरिष्ठ भी हूं।” अनिल विज (Anil Vij) द्वारा वरिष्ठता का हवाला देकर मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी ठोकना अब सोशल मीडिया पर खूब चर्चाओं में है।

अंबाला कैंट से चुनाव लड़ रहे हैं Anil Vij

हरियाणा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज (Anil Vij) को पार्टी ने एक बार फिर अंबाला कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि अनिल विज वर्ष 2009 से लगातार अंबाला कैंट सीट से विधायक हैं। उनके सियासी जीवन की बात करें तो इसकी शुरुआत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के जुड़ाव के साथ हुई। 1970 के दशक में एबीवीपी से जुड़े अनिल विज आगे चलकर 1990 में पहली बार अंबाला कैंट से उप-चुनाव लड़कर विधायक बने। इसके बाद उन्होंने 1996 और 2000 में भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अंबाला कैंट से विधानसभा का चुनाव जीता। हालाकि 2005 में उन्हें करारी हार मिली थी।

Congress में भी मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी है घमासान

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधे तौर पर लड़ाई है। हालाकि चुनावी नतीजे किसके पक्ष में आएंगे ये 8 अक्टूबर को मतगणना वाले दिन ही स्पष्ट हो सकेगा। इससे पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान का दौर जारी है। सीएम पद के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का नाम तेजी से चल रहा है। वहीं सिरसा लोकसभा सीट से सांसद कुमारी शैलजा (Kumari Selja) और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला भी इस कड़ी में पीछे नहीं है। कुमारी शैलजा ने चुनावी दौर के बीच ही कई साक्षात्कार में सीएम पद पर अपनी दावेदारी ठोकी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री पद का ताज किसके सिर सजेगा।

Exit mobile version