Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंHaryana Assembly Election 2024: सोनीपत में PM Modi की चुनावी जनसभा, बोले...

Haryana Assembly Election 2024: सोनीपत में PM Modi की चुनावी जनसभा, बोले ‘Congress का शाही परिवार सबसे भ्रष्ट..’

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख धीरे-धीरे करीब आ रही है। इसी बीच सूबे के वर्तमान सत्तारुढ़ दल BJP राज्य में एक बार फिर अपना प्रभुत्व कायम रखने के लिए बेताब है। बीजेपी की ओर से आज इसी क्रम में सोनीपत (Sonipat) में चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया। पीएम मोदी (PM Modi) ने इस जनसभा (Election Campaign) को संबोधित करते हुए कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। जब हाईकमान भ्रष्टाचारी होता है, तो नीचे लूट का खुला लाइसेंस मिल ही जाता है।” (Haryana Assembly Election 2024)

PM Modi ने Congress पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज हरियाणा के सोनीपत में BJP की ओर से आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए Congress पर करारा प्रहार बोला है। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। जब हाईकमान भ्रष्टाचारी होता है, तो नीचे लूट का खुला लाइसेंस मिल ही जाता है। याद कीजिए, 10 साल पहले जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी, तब कैसे ​प्रदेश को लूटा गया था। यहां किसानों की जमीनों को लूटा गया, प्रदेश को दलालों और दामादों के हवाले कर दिया था।” (Haryana Assembly Election 2024)

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि “इन्हें जहां भी मौका मिला, जहां-जहां कांग्रेस ने पैर रखा, वहां भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद पक्का है। भारत के सरकारी सिस्टम में भ्रष्टाचार पैदा करने वाली, पालने-पोसने वाली कांग्रेस है।”

‘देश के टॉप राज्यों में जगह बना रहा हरियाणा’

पीएम मोदी ने सोनीपत में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “भाजपा सरकार में हरियाणा आज खेती और उद्योग, दोनों मामलों में देश के टॉप राज्यों में अपनी जगह बना रहा है। जब औद्योगिकरण बढ़ता है, तो इसका सबसे अधिक फायदा गरीब, किसान और दलित को होता है।”

पीएम मोदी ने बाबा साहेब का जिक्र करते हुए कहा कि “उनका मानना था कि दलितों के सशक्तिकरण में उद्योगों की बड़ी भूमिका होती है। वे देखते थे कि गरीबों, दलितों, वंचितों के पास पर्याप्त जमीन नहीं होती। बहुत से गरीब साथी भूमिहीन होते थे और मजदूरी करके अपनी जिंदगी काटते थे। इसलिए बाबा साहेब कहते थे कि जब फैक्ट्रियां लगती हैं, तब गरीबों, दलितों, वंचितों को अवसर मिलता है। वे इनसे तकनीकी प्रशिक्षण सीखने को कहते थे। भाजपा की नीति निर्णयों में, भाजपा के विचारों में आपको बाबा साहेब की यही सोच दिखाई देगी। दलित और वंचित समाज को उद्योगों में अवसर देकर ही सच्चा सशक्तिकरण संभव है।”

जम्मू-कश्मीर का जिक्र

पीएम मोदी ने सोनीपत में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election) का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि “हरियाणा की वीर माताओं की हजारों संतानें आज बॉर्डर पर हैं। यहां की अनेक संतानें हैं, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में हालात को सामान्य बनाने में मदद की है। आप मत भूलिए, कांग्रेस की कुनीति से निकले पत्थर हरियाणा की संतानों पर फेंके जाते थे। आज जब जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण मतदान होते हैं, तो सबसे ज्यादा खुशी हरियाणा की वीर माताओं को होती हैं, लेकिन कांग्रेस और उसके साथियों को जम्मू-कश्मीर में शांति पसंद नहीं है।”

पीएम मोदी ने इस दौरार आर्टिकल 370 (Article 370) का भी जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में फिर से आर्टिकल-370 लाना चाहती है। कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में आतंक और अलगाव को फिर से हवा देना चाहती है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस देश के दुश्मनों के एजेंडे को भारत में लागू करना चाहती है। आर्टिकल-370 को वापस लाना उन वीरों की कुर्बानी का अपमान होगा, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ी।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories