Home ख़ास खबरें Haryana Assembly Election 2024: Vinesh Phogat, Bajrang Punia के Congress ज्वाइन करने...

Haryana Assembly Election 2024: Vinesh Phogat, Bajrang Punia के Congress ज्वाइन करने पर BJP की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Haryana Assembly Election 2024: Vinesh Phogat और Bajrang Punia के Congress ज्वाइन करने पर BJP की प्रतिक्रिया सामने आई है।

0
Haryana Assembly Election 2024
फाइल फोटो- Vinesh Phogat & Bajrang Punia

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इससे पूर्व राज्य का सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही कुश्ती पहलवान रहीं विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया ने आधिकारिक रूप से कांग्रेस (Congress) की सदस्यता लेकर तमाम कयासों पर विराम लगाने का काम किया है।

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) के कांग्रेस में शामिल होने के बाद इसकी चर्चा हरियाणा के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में चौक-चौराहों पर हो रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से भी इस क्रम में दोनों पहलवानों के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद अहम प्रतिक्रिया सामने आई है। इस लेख के माध्यम से हम आपको हरियाणा बीजेपी की प्रतिक्रिया के बारे में विस्तार से बताते हैं। (Haryana Assembly Election 2024)

BJP की अहम प्रतिक्रिया

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया द्वारा कांग्रेस की आधिकारिक सदस्यता लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अहम प्रतिक्रिया सामने आई है। हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे अनिल विज ने दोनों की ज्वाइनिंग को लेकर सधे हुए अंदाज में कहा है कि “कोई किसी भी पार्टी में शामिल हो सकता है। हम इस मसले पर और कुछ कहना नहीं चाहते।” अनिल विज के इस सधे हुए बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Vinesh Phogat की प्रतिक्रिया

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए जरूरी बात कही। उन्होंने कहा कि “लड़ाई जारी है, अभी खत्म नहीं हुई है बल्कि कोर्ट में है। हम वो लड़ाई भी जीतेंगे। आज जो नया मंच मिल रहा है, उसके साथ हम काम करेंगे देश की सेवा के लिए, जिस तरह से हमने अपना खेल दिल से खेला, हम अपने लोगों के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं और कांग्रेस पार्टी आपके लिए होंगे।”

Bajrang Punia ने कही अहम बात

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने अहम बात कही है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि “बीजेपी आईटी सेल आज कह रही है कि हम सिर्फ राजनीति करना चाहते हैं। हमने सभी महिला बीजेपी सांसदों को हमारे साथ खड़े होने के लिए पत्र लिखा था लेकिन वे फिर भी वे नहीं आईं। हम महिलाओं की आवाज उठाने के लिए भुगतान कर रहे हैं, लेकिन अब हम जानते हैं कि भाजपा महिलाओं के खिलाफ जाकर अत्याचार के साथ खड़ी है, और अन्य सभी दल हमारे साथ खड़े हैं। हम कांग्रेस पार्टी से जुड़कर देश को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।”

Exit mobile version