Home ख़ास खबरें हरियाणा में Kumari Selja को लेकर सियासी तकरार! BJP ने Congress पर...

हरियाणा में Kumari Selja को लेकर सियासी तकरार! BJP ने Congress पर जमकर साधा निशाना; दलित विरोधी रूख पर सामने आई ये बात

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में Kumari Selja को लेकर सियासी टकरार तेज है और इसी क्रम में BJP ने Congress पर निशाना साधा है।

0
Haryana Assembly Election 2024
सांकेतिक तस्वीर

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने और हैट्रिक लगाने के लिए BJP एक बार फिर प्रचार-प्रसार में व्यस्त है। वहीं विपक्ष की भूमिका निभा रही Congress की कोशिश है कि बीजेपी के विजय रथ को रोक इस बार सत्ता हासिल की जाए। बीजेपी और कांग्रेस के बीच इसी क्रम में सियासी जंग तेज हो गई है। इस सियासी जंग में सिरसा सांसद कुमारी सैलजा (Kumari Selja) का नाम तेजी से उछल कर सामने आ रहा है।

नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने आज फिर एक बार इशारों-इशारों में ही कुमारी सैलजा के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का मूल चरित्र हमेशा से दलित विरोधी (Anti Dalit) रहा है। वहीं कांग्रेस भी बीजेपी के प्रहार पर पलटवार करती नजर आ रही है और उन्होंने बीजेपी को अपने घर में झांकने और आंतरिक कलह पर ध्यान देने की नसीहत दे दी है। (Haryana Assembly Election 2024)

BJP ने साधा निशाना

BJP ने कांग्रेस पर दलित विरोध का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री नायब सैनी का कहना है कि “जिसके पैरों में सालों तक नाल ठोंकी गई हो, उनसे लोहे का स्वाद नहीं पूछते! हरियाणा के दलितों को ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि कांग्रेस और हुड्डा का शासन दलितों के लिए कितना ख़तरनाक और हिंसक था, जिसके डरावने सपने उन्हें आज भी आते हैं। दलित उत्पीड़न के सभी मामलों में हुड्डा सरकार की साफ मिलीभगत थी या मौन समर्थन था।”

सीएम सैनी ने ये भी कहा कि “महज एक कुत्ते के भौंकने पर मिर्चपुर में उस दलित बेटी को जिंदा जला दिया गया,जो ऑफिसर बनने वाली थी।वो खौफनाक मंजर चाहे गोहाना हो या मिर्चपुर या भगाना कैलेंडर में ये सारी काली तारीखें,हुड्डा के राज के समय की ही मिलेंगी। दरअसल कांग्रेस का आचरण ही दलित विरोधी हैं।इन्होंने बाबा साहब अंबेडकर से लेकर, बाबू जगजीवन राम, सीताराम केसरी, अशोक तंवर और अब एक दलित महिला नेत्री (कुमारी सैलजा) तक सबको अपमानित और तिरस्कृत किया है।”

सीएम सैनी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जिक्र करते हुए कहा कि “कांग्रेस के नेता राहुल गांधी विदेशी धरती से खुलेआम कहते हैं कि दलितों और वंचितों का आरक्षण खत्म करना है।दरअसल ये उनकी पुरानी वंशानुगत मानसिकता है। इनका काम ही है बहका कर वोट लो और बाद में खुलकर अत्याचार करो। दबंगई और दहशत ये कांग्रेस के हथियार हैं, जिनसे सबसे ज्यादा पीड़ित हमारा दलित समाज ही होता है।”

Congress का स्टैंड

कुमारी सैलजा को लेकर चल रही सियासी टकरार के बीच कांग्रेस ने भी वरिष्ठ नेत्री को लेकर अपना रूख स्पष्ट किया है। रोहतक से सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा (Deepender Hooda) का कहना है कि कुमारी सैलजा हम सबके लिए कांग्रेस पार्टी की बहुत सम्मानित नेता हैं। उनपर किसी भी तरह की अमर्यादित टिप्पणी का समर्थन हम नहीं करते हैं और ऐसा करने वालों का कांग्रेस में कोई स्थान नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Hooda) और राज बब्बर (Raj Babbar) भी भाजपा के तमाम आरोपों को खारिज कर कुमारी सैलजा को पार्टी का सम्मानित सदस्य बता चुके हैं।

Exit mobile version