Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरें'मेरी रगों में Congress का खून..' Kumari Selja ने तोड़ी चुप्पी, पार्टी...

‘मेरी रगों में Congress का खून..’ Kumari Selja ने तोड़ी चुप्पी, पार्टी में अंदरुनी कलह पर बोल गईं बड़ी बात

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। इस बीच राज्य की जनता के मन में कई सारे सवाल हैं। जैसे कि हरियाणा में मतदान की तारीख (Voting Date) क्या है? हरियाणा मेंं कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा? मतगणना (Vote Counting) किस दिन की जाएगी जैसे प्रश्न लगातार पूछे जा रहे हैं। लोगों के मन में उठ रहे इन तमाम सवालों के बीच Congress नेत्री व सिरसा (Sirsa MP) लोकसभा सीट से सांसद कुमारी सैलजा (Kumari Selja) का नाम तेजी से सुर्खियों में छाया है।

हरियाणा के सियासी गलियारों में कुमारी सैलजा द्वारा साधी गई चुप्पी को लेकर चर्चा हो रही है। इसी बीच कांग्रेस नेत्री ने समाचार चैनल ‘आजतक’ को दिए साक्षात्कार में अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनका कहना है कि कांग्रेस का खून मेरी रगों में है। ऐसे में पार्टी छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता है। कुमारी सैलजा का कहना है कि हर दल में थोड़ी बहुत अंदरुनी कलह होती है और हम भी इसका हल आसानी से ढूंढ़ लेंगे। (Haryana Assembly Election 2024)

Kumari Selja ने तोड़ी चुप्पी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार-प्रसार को लेकर चल रही उठा-पटक के बीच पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने ‘आजतक’ के साथ आयोजित साक्षात्कार कार्यक्रम में कहा है कि “कुछ अंदरूनी बातें हो जाती हैं। पार्टी से नाराजगी नहीं है और जल्द ही वे चुनावी कैंपेन के लिए निकलेंगी।”

कुमारी सैलजा ने BJP पर करारा निशाना साधते हुए कहा है कि ”बीजेपी के नेता उन्हें नसीहत न दें। मेरा राजनीतिक करियर उनसे लंबा है। जो लोग भी भ्रम फैला रहे हैं कि सैलजा कांग्रेस छोड़ेंगी उन्हें बता दूं कि मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ सकती है। कुमारी सैलजा की रगों में कांग्रेस का खून है। मेरे पिता भी कांग्रेस के झंडे में लिपट कर गए और मैं भी झंडे में ही लिपककर जाऊंगी।”

Haryana Assembly Election 2024 को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल हैं जिसका उल्लेख उपरोक्त में किया है। इसमें चुनाव और मतगणना की तारीख व कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर सवाल किया जा रहा है। बता दें कि 5 अक्टूबर 2024 को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। इस दौरान सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। मतदान संपन्न हो जाने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) और हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम एक साथ 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

सीएम पद के लिए चेहरे की बात करें तो कांग्रेस की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा के चेहरे पर ही चुनावी मैदान में है। हालाकि देखना दिलचस्प होगा कि चुनावी परिणाम किसी पार्टी के पक्ष में जाते हैं और हरियाणा का अगला सीएम कौन होता है?

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories