Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंसोनीपत में BJP, RSS और PM Modi पर बरसे Rahul Gandhi, अडानी...

सोनीपत में BJP, RSS और PM Modi पर बरसे Rahul Gandhi, अडानी व अन्य अरबपतियों का हवाला देकर किया करारा प्रहार

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है। ऐसे में चुनावी मैदान में उतरी सभी पार्टियों ने चुनावी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए अपना पूरा दम-खम झोंक दिया है। Congress की बात करें तो ये पार्टी भी अब विपक्ष की भूमिका छोड़ सत्तारुढ़ दल बनने को बेताब है। इसी क्रम में आज नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोनीपत में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने हरियाणा (Haryana Assembly Election 2024) में जनसभा संबोधन के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अडानी का भी जिक्र किया और कहा कि “नरेंद्र मोदी अरबपतियों का लाखों-करोड़ का कर्ज माफ करते हैं और गरीब, महिला, किसान का कर्ज माफ नहीं करते, ये संविधान पर हमला है।”

Haryana Assembly Election 2024 के लिए कांग्रेस की जनसभा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) को देखते हुए आज कांग्रेस की ओर से सोनीपत में जनसभा आयोजित की गई। इस जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने BJP, RSS और PM Modi पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि “हरियाणा के लोग सेना में जाते थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘अग्निवीर योजना’ लाकर इस रास्ते को भी बंद कर दिया है। अग्निवीर योजना हिंदुस्तान के जवानों से पेंशन, कैंटीन और शहीद का दर्जा चोरी करने का तरीका है।”

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि “हिंदुस्तान के दलितों, पिछड़ों, गरीबों को जो भी मिला है, वो सभी संविधान की देन है। लेकिन BJP हमेशा संविधान पर आक्रमण करती रहती है। जब RSS के लोग देश के संस्थानों में अपने लोगों को भरते हैं और गरीबों, वंचितों को जगह नहीं देते- वो संविधान पर आक्रमण करते हैं। जब नरेंद्र मोदी, अडानी-अंबानी की मदद करते हैं और हिंदुस्तान में रोजगार का सिस्टम खत्म करते हैं- वो संविधान पर आक्रमण करते हैं। BJP संविधान को खत्म करती है, हम संविधान की रक्षा करते हैं।”

पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर प्रहार

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज सोनीपत में चुनावी जनसभा (Haryana Assembly Election 2024) को संबोधित करते हुए पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर प्रहार बोला है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि “आज के हिंदुस्तान में कुछ चुनिंदा अरबपतियों के पास सारा पैसा जा रहा है। वहीं पेट्रोल-डीजल, प्याज जैसी चीजों के दाम बढ़ाकर आपकी जेब से लगातार पैसा निकाला जा रहा है। सच्चाई यही है- किसी एक सामान के लिए जितनी GST अडानी-अंबानी देते हैं, उतनी ही GST देश का सबसे गरीब किसान भी देता है। इसलिए मैंने मन बना लिया है- जितना पैसा नरेंद्र मोदी अडानी-अंबानी को देंगे, उतना ही पैसा हम देश के किसानों, गरीबों और महिलाओं को देंगे।”

अडानी व अन्य अरबपतियों का हवाला देकर सरकार पर प्रहार

राहुल गांधी ने आज सोनीपत में अडानी व अन्य अरबपतियों का हवाला देकर सरकार पर प्रहार बोला है। उन्होंने कहा कि “संविधान में लिखा है- हिंदुस्तान के सभी नागरिक एक समान हैं। लेकिन, जब नरेंद्र मोदी अरबपतियों का लाखों-करोड़ का कर्ज माफ करते हैं और गरीब, महिला, किसान का कर्ज माफ नहीं करते, तो वो संविधान पर हमला है। जब नरेंद्र मोदी अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए तीन काले कानून लाते हैं, तो वो संविधान पर हमला है। नरेंद्र मोदी ने ऐसा ढांचा बना रखा है कि हिंदुस्तान में 25 लोग शादी में हजारों-करोड़ खर्च करते हैं और किसान कर्ज में डूबकर अपने बच्चों की शादी करता है। हम ये बदलना चाहते हैं।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories