Home ख़ास खबरें कुश्ती के बाद सियासी पारी खेलने को तैयार Vinesh Phogat और Bajrang...

कुश्ती के बाद सियासी पारी खेलने को तैयार Vinesh Phogat और Bajrang Punia, आज लेंगे Congress की सदस्यता

Haryana Assembly Election 2024: कुश्ती पहलवान Vinesh Phogat और Bajrang Punia आज दोपहर 1:30 बजे Congress की सदस्यता लेंगे।

0
Haryana Assembly Election 2024
Vinesh Phogat and Bajrang Punia

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ‘इंडिया टूडे’ की एक रिपोर्ट के अनुसार विनेश और बजरंग, कुश्ती के बाद अपनी राजनीतिक पारी खेलने को तैयार हो गए हैं और दोनों ही पहलवान आज दोपहर 1:30 बजे कांग्रेस (Congress) की सदस्यता लेंगे। इसकी आधिकारिक पुष्टि भी पहलवाल बजरंग पूनिया की ओर से की गई है। बजरंग ने ‘आजतक’ समाचार चैनल से बात करते हुए कहा है कि वे और विनेश फोगाट आज कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। (Haryana Assembly Election 2024)

राजनीति के अखाड़े में पहलवानों की एंट्री!

कुश्ती के तमाम मुकाबलों में तमाम देशों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की एंट्री अब राजनीति के अखाड़े में होने वाली है। बजरंग पूनिया की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दोनों ही पहलवान आज दोपहर 1:30 बजे आधिकारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।

दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को चरखी दादरी, बाढ़डा या जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। जबकि बजरंग पूनिया को स्टार प्रचारक बनाने या संगठन में अहम पद देने की बात सामने आ रही है। हालाकि इसको लेकर अभी आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं हुआ है।

Rahul Gandhi से मुलाकात कर बटोरी सुर्खियां

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बीते दिन कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। दोनों पहलवान राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर भी पहुंचे जिसके बाद दोनों के कांग्रेस में शामिल होने के दावे को बल मिला था।

बजरंग की ओर से अब तमाम कयासबाजी पर विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया गया है कि दोनों पहलवान आज ही आधिकारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि विनेश और बजरंग के कांग्रेस में आने से पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में कितनी मदद मिल पाती है।

Exit mobile version