Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंहरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, Vinesh Phogat, Manu Bhaker...

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, Vinesh Phogat, Manu Bhaker और Kumari Sejla समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का दौर जारी है। इस दौरान राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान के दौरान ही कई दिग्गज अपने घरों से निकले और वोट डालकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। इसमें विनेश फोगाट (Vinesh Phohat), ओलंपियन मनु भाकर (Manu Bhaker), कांग्रेस नेत्री कुमारी शैलजा (Kumari Selja), पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा, बबिता फोगाट, चिरंजीव राव, श्रुति चौधरी समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं। ऐसे में आइए हम आपको Haryana Assembly Election 2024 के लिए हो रहे मतदान के लेटेस्ट अपडेट बताते हैं।

Haryana Assembly Election 2024 में विनेश फोगाट ने डाला वोट

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए हो रहे मतदान में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान पूर्व भारतीय महिला पहलवान और जुलाना विधानसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने भी मतदान किया है। चरखी दादरी के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंची विनेश ने कहा है कि ”यह हरियाणा के लिए एक बहुत बड़ा त्योहार है और राज्य के लोगों के लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं राज्य के लोगों से अपील कर रही हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें।”

Kumari Selja ने कही खास बात

कांग्रेस नेत्री और सिरसा लोकसभा सीट से सांसद कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने भी मतदान के बाद लोगों से खास अपील किया है। उन्होंने कहा है कि “आज की लड़ाई हरियाणा की किस्मत बदल देगी। हालांकि यह एकतरफा मुकाबला है। बीजेपी मेरा स्वागत करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वे पहले से ही बहुत कमजोर हैं। वे अपने साथ मजबूत नेताओं को लाने के लिए कुछ भी करेंगे। हम सभी 90 सीटें जीतेंगे।”

Haryana Assembly Election 2024 Manu Bhaker ने लोगों से की खास अपील

ओलंपियन मनु भाकर (Manu Bhaker) ने मतदान करने के बाद हरियाणा के लोगों से खास अपील कर दी है। उन्होंने कहा कि “इस देश के युवा होने के नाते, यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम सबसे अनुकूल उम्मीदवार को वोट दें। छोटे कदम बड़े लक्ष्यों की ओर ले जाते हैं। मैंने पहली बार मतदान किया और मैं बहुंत खुश हैं। सभी युवा अपने घरों से बाहर निकलें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।”

पूर्व सीएम Bhupinder Singh Hooda की मतदाताओं से खास अपील

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने मतदान करने के बाद हरियाणा के लोगों से खास अपील की है। उन्होंने कहा है कि ”मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने घरों से बाहर आएं और वोट डालें। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग अच्छी संख्या में वोट कर रहे हैं। कांग्रेस यहां अपनी सरकार बनाने जा रही है।”

BJP नेत्री Babita Phogat ने किया मतदान

हरियाणा में बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। उन्होंने चरखी दादरी में एक मतदान केन्द्र पर वोट डालने के बाद लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। उनका कहना है कि “राज्य के कल्याण और विकास के लिए, मैं सभी से आग्रह करूंगी कि वे बड़ी संख्या में बाहर आएं और मतदान करें। इस देश के नागरिक के रूप में यह आपकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। यह हर किसी का व्यक्तिगत निर्णय है कि वे किस पार्टी से जुड़ना चाहते हैं, यह उनकी पसंद है और मैंविनेश फोगाट के निर्णय का सम्मान करती हूं।”

BJP प्रत्याशी Shruti Choudhry ने किया मतदान

राज्यसभा सांसद किरण चौधरी (Kiran Choudhry) की बेटी और भिवानी की तोशाम विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी श्रुति चौधरी (Shruti Choudhry) ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। उन्होंने कहा है कि “आज बहुत बड़ा दिन है। मतदाता अपने वोट से भविष्य का फैसला करेंगे। यहां के लोग बहुत बुद्धिमान हैं और उन्हें पता है कि किस पार्टी ने किसके लिए काम किया है।” गांवों में हर तरह से विकास हुआ है और मैं उसे आगे बढ़ाऊंगी।”

Haryana Assembly Election 2024 में सुबह 9 बजे तक 9.53 फीसदी मतदान

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान का दौर जारी है। चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक सुबह 9 बजे तक हरियाणा में 9.53 फीसदी वोट पोलिंग हो चुकी है। मतदान का दौर लगातार जारी है और बीतते समय के साथ मतदान प्रतिशत में इजाफा होने की संभावना है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories