Home देश & राज्य Haryana News: CM Nayab Saini ने सफाई कर्मचारियों को दिया बडा तोहफा,...

Haryana News: CM Nayab Saini ने सफाई कर्मचारियों को दिया बडा तोहफा, मानदेय में इजाफा करने का ऐलान; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने आज बड़ा फैसला लेते हुए ग्रामीण और शहरी सफाई कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने का निर्णय लिया है।

0
Haryana News
फाइल फोटो- CM Nayab Saini

Haryana News: राजधानी दिल्ली से निकट बसे राज्य हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर वर्तमान सत्तारुढ़ दल भाजपा की ओर से खूब तैयारी की जा रही है। BJP ने चुनावी रणनीति के तहत राज्य के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को केन्द्र में स्थापित कर नायब सैनी (CM Nayab Saini) को हरियाणा की कमान सौंपी है।

सीएम नायब सैनी भी अपने जिम्मेदारी को लेकर बेहद गंभीर हैं और जनता से लगातार जुड़ाव रखने के साथ ही नागरिकों के लिए कई अहम ऐलान भी कर रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज सीएम सैनी ने हरियाणा (Haryana News) के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि करने का ऐलान किया है। दावा किया जा रहा है कि हरियाणा सरकार के इस फैसले से राज्य के हजारों सफाई कर्मचारी लाभवान्वित हो सकेंगे।

सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राज्य में ग्रामीण से लेकर शहरी स्तर तक कार्यरत सफाई कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम सैनी ने ऐलान किया है कि नगर पालिकाओं, नगर निगमों और पंचायतों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की मानेदय में 1000 से 2000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

हरियाणा सरकार के इस ऐलान के बाद शहरों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों का मानदेय 17000 रुपये तो वहीं ग्रामीण स्तर पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों का मानदेय 16000 रुपये हो गया है। बता दें कि पहले ग्रामीण क्षेत्र में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को 14000 रुपये मासिक तो वहीं शहरों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को 16000 रुपये प्रति माह के हिसाब से सैलरी दी जाती थी।

सफाई कर्मचारियों को होगा लाभ

हरियाणा में शहरों के साथ ग्रामीण इलाकों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के मानदेह में इजाफा करने से हजारों की संख्या में कर्मचारी लाभवान्वित हो सकेंगे। ध्यान देने योग्य बात ये है कि सफाी कर्मचारी के पद पर कार्यरत ज्यादातर कर्मचारी आर्थिक रूप से बेहद कमजोर होते हैं। ऐसे में हरियाणी सरकार द्वारा उनके मानदेय में वृद्धि करने से निश्चित रूप से उन्हें लाभ मिल सकेगा।

Exit mobile version