Home देश & राज्य हरियाणा Haryana News: सियासी संकट के बीच पूर्व CM मनोहर लाल का बड़ा...

Haryana News: सियासी संकट के बीच पूर्व CM मनोहर लाल का बड़ा दावा, निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी को लेकर कही ये बात

Haryana News: हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापसी से छाए सियासी संकट के बीच पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा दावा किया है।

0
Haryana News
Former CM Manohar Lal Khattar

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरणों में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं। इसी दौरान राजधानी दिल्ली के निकट बसे राज्य हरियाणा में भी सियासी उठा-पटक देखने को मिला है। दरअसल बीते दिन तीन निर्दलीय विधायकों ने वर्तमान सरकार से अपना समर्थन वापस लेकर कांग्रेस को समर्थन दे दिया।

हरियाणा में इस सियासी संकट को लेकर आज पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि “यह राजनीतिक लड़ाई लंबी चलेगी। कई लोग हमारे संपर्क में हैं।” इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस व जेजेपी को पहले अपना घर संभालने की सलाह दी है।

सियासी संकट के बीच पूर्व सीएम का दावा

हरियाणा में बीते दिन कई राजनीतिक घटनाक्रम हुए। इसमे तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा वर्तमान भाजपा सरकार से समर्थन लेने का मामला खूब सुर्खियों में रहा। दरअसल पुंडरी से विधायक रणधीर गोलन, नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर और चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान ने वर्तमान सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाकर समर्थन वापस लेने का एलान किया।

इस सियासी घटनाक्रम को लेकर करनाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी व पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि “कई लोग हमारे संपर्क में हैं, चाहे वे कांग्रेस से हों या जेजेपी से।” इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों से अपना घर संभालने की सलाह भी दे दी है और यह भी दावा किया है कि अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा ताकि ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो।

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का दावा

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने भी इस सियासी घटनाक्रम को लेकर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा है कि “हम 3 निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने से दुखी हैं, लेकिन हमारे पास ट्रिपल इंजन वाली सरकार है। तीन इंजन (नेता) इसकी देखभाल कर रहे हैं जिसमे सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हैं।”

इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडी गठबंधन बिना इंजन की गाड़ी है और ये ऐसे ही खड़ी रहेगी।

Exit mobile version