Home ख़ास खबरें Kiran Choudhry के इस्तीफे से चढ़ा हरियाणा का सियासी पारा, जानें Congress...

Kiran Choudhry के इस्तीफे से चढ़ा हरियाणा का सियासी पारा, जानें Congress के SRK गुट पर क्या बोल गई BJP?

Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी के इस्तीफे से सूबे का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है और BJP नेताओं ने 'SRK' गुट को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

0
Haryana News
फाइल फोटो- Rahul Gandhi & Kiran Choudhry

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत तक विधानसभा के चुनाव होंगे जिसको लेकर राज्य की सत्तारुढ़ दल BJP व विपक्ष की भूमिका निभा रहे कांग्रेस की तैयारियां जोरो पर हैं। इसी क्रम में सूबे में नेताओं का एक दल से दूसरे दल में आना-जाना भी लगा है। ताजा उदाहरण कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री किरण चौधरी के इस्तीफे से जुड़ा है। दरअसल हरियाणा में SRK (सैलजा-रणदीप-किरण) गुट की मजबूत स्तंभ कही जाने वाली किरन चौधरी अब बीजेपी की सदस्यता लेंगी।

किरण चौधरी के इस्तीफे से सूबे का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है और इसको लेकर बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व सूबे के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने इस पूरे प्रकरण को लेकर किरण चौधरी का पार्टी में स्वागत किया है और कांग्रेस पर करारा प्रहार बोला है।

हरियाणा में चढ़ा सियासी पारा

हरियाणा में कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री रही किरण चौधरी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी की सदस्यता लेने पार्टी के दफ्तर पर पहुंच चुकी है।

किरण चौधरी के इस्तीफे के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है और कांग्रेस के साथ बीजेपी के तमाम नेताओं की ओर से भी प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

SRK गुट को लेकर BJP का अहम दावा

हरियाणा में कांग्रेस की गुटबाजी से जुड़ी खूब खबरे सामने आती हैं। दावा किया जाता है कि हुड्डा गुट (भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व दीपेन्द्र सिंह हुड्डा) अपने दम-खम से हरियाणा पर नियंत्रण रखना चाहता है। हालाकि सूबे में कांग्रेस का SRK (सैलजा-रणदीप-किरण) गुट भी है जो कि समय-समय पर दखल देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है।

हालाकि अब SRK गुट की सदस्य किरण चौधरी ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है जिसको लेकर BJP नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरियाणा कैबिनेट के प्रमुख सदस्य रहे अनिल विज का कहना है कि “किरण चौधरी के इस्तीफे से SRK ग्रुप टूट गया है और ये अच्छी बात है। अगर किरण भाजपा में शामिल हो रही हैं, तो यह और भी अच्छा है और पार्टी में उनका स्वागत है।”

CM नायब सिंह सैनी का कांग्रेस पर प्रहार

किरण चौधरी के इस्तीफे के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

उन्होंने कहा है कि “कांग्रेस में ‘परिवारवाद’ है और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी में घुटन महसूस करते हैं। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अपने बेटे को लॉन्च करने में व्यस्त हैं, जैसे कि कांग्रेस राहुल गांधी को लॉन्च करने में लगी है। आने वाले समय में कांग्रेस पूरी तरह खत्म हो जाएगी।”

Exit mobile version