Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यHaryana News: CM Nayab Saini के इस खास मुहिम से गरीब भी...

Haryana News: CM Nayab Saini के इस खास मुहिम से गरीब भी बना सकेंगे सपनों का आशियाना, जानें क्या है सरकार का प्रयास?

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Haryana News: 17 अक्टूबर से होगा ‘सैनी 2.0’ का आगाज, BJP ने Dussehra के अवसर पर राज्य वासियों को दी अहम जानकारी

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में आज विजयादशमी यानी दशहरा पर्व की धूम है। इस दौरान लोग एक-दूसरे को बधाई-शुभकामना दे रहे हैं और अपने-अपने तौर-तरीकों से असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक माने जाने वाले दशहरा (Dussehra 2024) पर्व को मना रहे हैं।

हरियाणा में एंटी इनकम्बेंसी को नहीं भुना सकी Congress, आंतरिक कलह या नकारात्मक प्रचार; जानें हार के प्रमुख कारण?

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ चुके हैं। राज्य की वर्तमान सत्तारुढ़ दल BJP ने सभी एग्जिट पोल और दावों को चित्त करते हुए लगातार तीसरी बार सरकार (Haryana Election Results 2024) में वापसी कर ली है।

हरियाणा में ध्वस्त हुआ Exit Poll, Congress को छोड़ आगे निकली BJP; जानें क्यों ‘X’ पर ट्रेंड कर रहा ‘Godi Media?’

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अभी हरियाणा में BJP को स्पष्ट बहुमत मिलती नजर आ रही है।

Haryana News: हरियाणा मके अलग-अलग शहरों में रहने वाले गरीबों के हित के लिए सीएम नायब सिंह सैनी की सरकार लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में ‘मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना’ की शुरुआत की गई है जिसके तहत लाभार्थियों को 30-30 गज के प्लॉट का कब्जा आवंटन पत्र जारी किया जा रहा है।

सीएम नायब सिंह सैनी के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज रोहतक जिले में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन कर कब्जा आवंटन पत्र वितरित किया गया है। दावा किया जा रहा है कि इस योजना का लाभ उठा कर शहरों में रहने वाले गरीब भी अपने सपनों का आशियाना बना सकेंगे।

गरीबों के लिए कारगर है शहरी आवास योजना

हरियाणा में सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार शहर में रहने वाले गरीबों का सपना सारकार करने के लिए लगातार प्रयासरत है। इस क्रम में आज हरियाणा के रोहतक जिले में ‘मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना’ के तहत लाभार्थियों को 30-30 गज प्लॉट का कब्जा आवंटन पत्र बांटा गया है। वहीं जिन पात्र लोगों को प्लॉट नहीं मिल पाया है राज्य सरकार ने उनके बैंक खातों में 100000 रुपये की धनराशि भेजी है जिससे कि वे प्लॉच खरीद सकें।

हरियाणा सरकार का दावा है कि उनके इस खास योजना से शहर में रहने वाले गरीबों का सपना साकार हो सकेगा और वे छोटा ही सही पर घर तो बना सकेंगे।

हजारों लोगों तक पहुंचा है योजना का लाभ

हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई ‘मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना’ का लाभ राज्य के हजारों गरीब लोगों तक पहुंच चुका है। शासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक हरियाणा के 14 शहरों में 15250 गरीबों को 30-30 गज का प्लॉट आवंटित कर उन्हें कागज भी उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं जिन लाभार्थियों को प्लॉट नहीं मिल सका है सरकार उनके बैंक खाते में एक लाख रुपये भेजेगी।

हरियाणा सरकार गरीबों को प्लॉट उपलब्ध कराने के अलावा उन्हें मुफ्त रोडवेज की यात्रा, सूर्य घर योजना के तहत फ्री बिजली व श्रमिकों के लिए सीधी आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करा रही है। सीएम नायब सैनी का दावा है कि उनकी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है और उनके हितों को ध्यान में रख कर फैसले ले रही है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories