Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंHaryana News: भूपेंद्र हुड्डा से मुलाकात के बाद क्या कांग्रेस में शामिल...

Haryana News: भूपेंद्र हुड्डा से मुलाकात के बाद क्या कांग्रेस में शामिल होंगी विनेश फोगाट? सीएम नायब सैनी ने दी प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Haryana News: 17 अक्टूबर से होगा ‘सैनी 2.0’ का आगाज, BJP ने Dussehra के अवसर पर राज्य वासियों को दी अहम जानकारी

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में आज विजयादशमी यानी दशहरा पर्व की धूम है। इस दौरान लोग एक-दूसरे को बधाई-शुभकामना दे रहे हैं और अपने-अपने तौर-तरीकों से असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक माने जाने वाले दशहरा (Dussehra 2024) पर्व को मना रहे हैं।

हरियाणा में एंटी इनकम्बेंसी को नहीं भुना सकी Congress, आंतरिक कलह या नकारात्मक प्रचार; जानें हार के प्रमुख कारण?

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ चुके हैं। राज्य की वर्तमान सत्तारुढ़ दल BJP ने सभी एग्जिट पोल और दावों को चित्त करते हुए लगातार तीसरी बार सरकार (Haryana Election Results 2024) में वापसी कर ली है।

हरियाणा में ध्वस्त हुआ Exit Poll, Congress को छोड़ आगे निकली BJP; जानें क्यों ‘X’ पर ट्रेंड कर रहा ‘Godi Media?’

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अभी हरियाणा में BJP को स्पष्ट बहुमत मिलती नजर आ रही है।

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे- जैसे नजदीक आ रही है। आरोप प्रत्यारोप भी शुरू हो गया है। सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी बीच हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट जिन्होंने हाल ही में पेरिस ओलंपिक की 50 किलोग्राम महिला कुश्ती के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वहीं अब कयास लगाएं जा रहे है कि विनेश कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकती है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से विनेश ने उनके आवास पर मुलाकात की जिसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे है।

क्या विनेश फोगाट कांग्रेस में होंगी शामिल?

इस मुलाकात से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन विनेश फोगाट या कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। विनेश फोगाट 29 साल की हैं, और भारतीय कुश्ती में उनका प्रदर्शन भी कम शानदार नहीं रहा है, उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण और एशियाई खेलों में कांस्य पदक अपने नाम किया है। पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में फाइनल तक का उनका सफर किसी परीकथा से कम नहीं था। हालांकि महज 100 किलोग्राम वजन बढ़ने के कारण वह फाइनल मुकाबला नहीं खेल सकी और उन्हें भारत खाली हाथ वापस आना पड़ा। वहीं अब इसपर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

नायब सिंह सैनी ने दी प्रतिक्रिया

मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मीडिया द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के सवाल पर नायब सिंह सैनी ने कहा कि “यह विनेश फोगाट का निजी फैसला है। वह जो भी फैसला लेंगी और जो भी चाहेंगी, मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है। बीजेपी राज्य में तीसरी बार सरकार बनाएगी। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी”।

अब सभी की निगाहें विनेश फोगाट पर होंगी, जो हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ खेल के मैदान से राजनीति में छलांग लगाएंगी और अपने शानदार करियर में एक नया अध्याय जोड़ेंगी।

Latest stories