Home ख़ास खबरें Vinesh Phogat: हरियाणा में मतदान से ठीक पहले विनेश की सधी चाल!...

Vinesh Phogat: हरियाणा में मतदान से ठीक पहले विनेश की सधी चाल! PM Modi को लेकर खोले अहम राज; क्या चुनाव पर पड़ेगा असर?

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में मिली असफलता के बाद PM Modi से बातचीत न करने को लेकर बड़ी बात कह दी है।

0
Vinesh Phogat
फाइल फोटो- Vinesh Phogat & PM Modi

Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार का दौर आज थम जाएगा। राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर यानी शनिवार को मतदान होना है। इससे पूर्व हरियाणा (Haryana Assembly Election 2024) की कई हॉटसीट को लेकर सियासी सुर्खियां बन रही हैं। इनमें से एक है ‘जुलाना’ विधानसभा सीट। दरअसल जुलाना (Julana) से कांग्रेस (Congress) ने पूर्व भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को उम्मीदवार बनाया है।

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) भी जुलाना में पार्टी को जीत दिलाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। इस क्रम में प्रचार-प्रसार के लिए वो डोर-टू-डोर कैंपेन भी कर रही है। हरियाणा में मतदान से ठीक पहले ही ओलंपियन ने सधी चाल चलते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympic 2024) का जिक्र किया है। उन्होंने ‘दी लल्लनटॉप’ से बात करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) से बातचीत न होने को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है। ऐसे में आइए हम आपको इस पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Vinesh Phogat ने किया बड़ा खुलासा

ओलंपियन विनेश फोगाट ने हरियाणा में मतदान (Haryana Assembly Election 2024) से ठीक पहले ही बड़ा खुलासा कर दिया है। उन्होंने ‘दी लल्लनटॉप’ से बातचीत करते हुए कहा कि “पेरिस ओलंपिक 2024 में मिली असफलता के बाद मैनें पीएम मोदी (PM Modi) से फोन पर बात करने से इनकार कर दिया था। मैं नहीं चाहती थी कि मेरी भावनाओं और कोशिशों का राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया जाए।”

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने ये भी कहा कि “वह पीएम से सामान्य तरीके से बिना किसी शर्त के बात करना चाहती थीं। इसके अलावा वो बातचीत को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के पक्ष में नहीं थीं। इसीलिए उन्होंने बातचीत करने से इंकार किया।”

जुलाना सीट के कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने ये भी कहा कि “अगर वो (पीएम मोदी) खिलाड़ियों की फिक्र करते तो बिना रिकॉर्ड किए कॉल पर बातचीत कर सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। शायद उन्हें लगा कि मैं पिछले दो साल से चल रहे प्रकरण का जिक्र ना कर दूं।”

क्या Haryana Assembly Election 2024 पर पड़ेगा असर?

हरियाणा की जुलाना विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की राह आसान नहीं है। दरअसल जुलाना (Julana) का सियासी समीकरण कांग्रेस के पक्ष में थोड़ा कम जाता नजर आ रहा है। पिछले आंकड़ों की बात करें तो कांग्रेस को वर्ष 2005 में अंतिम बार यहां से जीत मिली थी। इसके बाद 2009, 2014 और 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में INLD और दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) के प्रत्याशियों ने यहां से जीत दर्ज की थी।

हालाकि इस विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) में कांग्रेस ने विनेश फोगाट को चुनावी मैदान में उतारकर मास्टरस्ट्रोक खेला है। फोगाट खुद जाट समुदाय से आती हैं और जुलाना को ‘जाटलैंड’ भी कहते हैं। इसके अलावा जुलाना का बख्ता खेड़ा गांव उनके पति सोमवीर राठी का पैतृक गांव भी है और इस लिहाज से यह उनका ससुराल हुआ। ऐसे में समीकरण विनेश फोगाट के पक्ष में नजर आ रहे हैं। वहीं पेरिस ओलंपिक में मिली असफलता के बाद उन्हें सहानुभूति भी मिलती नजर आ रही है जिसका लाभ उन्हें चुनाव में मिल सकता है। हालाकि अब वास्तविक आंकड़े क्या होंगे ये तो 8 अक्टूबर के दिन ही पता चल सकेगा।

Exit mobile version