Home ख़ास खबरें Cyclone Biparjoy: गुजरात के बाद राजस्थान में उत्पात मचा रहा ‘बिपरजॉय’, कई...

Cyclone Biparjoy: गुजरात के बाद राजस्थान में उत्पात मचा रहा ‘बिपरजॉय’, कई जिलों में हो रही भारी बारिश, तीन दिन तक अलर्ट

0
Cyclone Biparjoy
Cyclone Biparjoy

Cyclone Biparjoy: गुजरात में आतंक मचाने के बाद ‘बिपरजॉय’ अब राजस्थान में उत्पात मचा रहा है। राज्य के कई जिलों में शुक्रवार से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक प्रदेश भर में भारी बारिश का अलर्ट (RED ALERT) जारी किया है। बारिश के साथ 50 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की तेज हवाएं भी चल रही हैं। तूफान के चलते अब तक कई जगहों से नुकसान की खबरें सामने आ चुकी हैं। ‘बिपरजॉय’ के अलर्ट को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन ने लोगों से घरों पर ही रहने की अपील की है।

ये भी पढे़ं: World’s Best School की लिस्ट में भारत के 5 स्कूलों ने लहराया परचम, दिल्ली के सरकारी स्कूल ने भी बनाई जगह

कई क्षेत्रों में भारी नुकसान, ट्रेनें-फ्लाइट्स भी रद्द

‘बिपरजॉय’ के चलते अब तक कई ट्रेनें और फ्लाइट्स रद्द हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक, 14 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। जबकि, दिल्ली-मुंबई जाने वाली फ्लाइट्स भी प्रभावित हुई हैं। ‘बिपरजॉय’ के चलते राज्य के कई क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है। बारिश और तेज हवाओं के चलते कई जगह पेड़ और बिजल के पोल उखड़ गए हैं। जिसके चलते कई क्षेत्र शुक्रवार से अंधेरे में डूबे हुए हैं। भारी बारिश के चलते जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। हालांकि, NDRF और पुलिस की टीमें स्टैंड बाय पर है। जरूरत के मुताबिक इनकी मदद ली जा रही है।

19 तक जारी रहेगा बिपरजॉय का कहर

IMD के मुताबिक, ‘बिपरजॉय’ ने गुजरात में खूब कहर बरपाया है। तूफान के चलते गुजरात के तटीय इलाकों में निजी और सरकारी संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है। हालांकि, NDRF और पुलिस की टीमें राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। IMD के अधिकारियों ने बताया कि तूफान का असर राजस्थान पर भी देखने को मिल रहा है। भारी बारिश और तूफान के चलते जगह-जगह नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि राजस्थान में बिपरजॉय का असर 17 जून तक दिखाई देगा। इसके बाद ये धीमा पड़ जाएगा।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version