Home देश & राज्य Himachal Pradesh में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कुल्लू में लैंड स्लाइड...

Himachal Pradesh में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कुल्लू में लैंड स्लाइड से आठ मकान हुए धराशायी, देखें वीडियो

Himachal Pradesh में लगातार बारिश ने तबाही मचा रखी है। पिछले कुछ समय से प्रदेश में भारी बारिश के कारण भूस्खलन व पहाड़ गिरने की स्थितियां देखी जा रही है। हालहीं में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में लैंडस्लाइड देखी गई जिसमें दर्जन से भी ज्यादा इमारतें भरभरा कर गिर गई।

0

Himachal Pradesh Weather: उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश की वजह से हाहाकार मची हुई है। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश ने तबाही मचा रखी है। पिछले कुछ समय से प्रदेश में भारी बारिश के कारण भूस्खलन व पहाड़ गिरने की स्थितियां देखी गई थी। ऐसे में आपको बता दें कि, एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड देखने को मिली। हिमाचल प्रदेश में हुई ये लैंडस्लाइड कुल्लू में देखी गई जिसमें दर्जन से भी ज्यादा इमारतें भरभरा कर गिर गई। हालांकि लैंडस्लाइड आने से पहले इन सभी घरों को खाली करवा दिया गया था जिसकी वजह से जान की कोई हानि नहीं हुई है।

हिमाचल प्रदेश में यातायात प्रभावित

इसी के साथ भारी बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से कुल्लू से मंडी की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। इसी के साथ हिमाचल की ओर जाने वाले कई रास्ते तेज बारिश की वजह से प्रभावित हो गए हैं जिसकी वजह से यातायात में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि, कुल्लू में देखी गई लैंडस्लाइड की सूचना मिलने के बाद राहत टीम बचाव के लिए वहां पहुंच गई है। राहत टीम अब वहां फंसे हुए लोगों को बचाने का काम कर रही है। इस मामले को लेकर अधिकारी ने बताया कि, कुल्लू जिले के आनी कस्बे में लैंडस्लाइड से आठ मकान गिर गए हैं। ये सभी मकान पहले से खतरे की जद में थे इसलिए इन्हें समय रहते खाली कर दिया गया था इसलिए इस हादसे में जनहानि नहीं हुई है।

120 लोगों की मौत

हिमाचल के कुल्लू से पहले शिमला के समर हिल में भी लैंडस्लाइड देखने को मिली थी। 14 अगस्त को शिमला के समर हिल में लैंडस्लाइड हुई थी जिसमें शिव मंदिर मलबे में तब्दील हो गया। इसी के साथ इस घटना में तीन लोगों की मौत भी हो गई थी। ऐसे में आपको बता दें कि, मॉनसून के सीजन में हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड की काफी खबरें देखने को मिली है। ऐसा बताया जा रहा है कि, अभी तक प्रदेश में 120 लोगों की मौत हो गई है। इसी कड़ी में मौसम विभाग का कहना है कि, हिमाचल में भारी बारिश का दौर इस महीने जारी रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version