Home ख़ास खबरें Holi Special Train: होली पर रेलयात्रियों को मिली बड़ी सौगात , दिल्ली...

Holi Special Train: होली पर रेलयात्रियों को मिली बड़ी सौगात , दिल्ली से बिहार तक चलेंगी ये स्पेशन ट्रेन

0

Holi Special Train: होली का त्योहार अब कुछ ही समय दूर है। ऐसे में कई लोग इस त्यौहार पर अपने-अपने घर जाने की सोच रहे होते हैं लेकिन लोगों को होली के त्यौहार की वजह से कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता है। इसी के साथ भारतीय रेलवे अलग-अलग जोनों में मरम्मत कार्यो के कारण भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल भी करती है। जिसके कारण लोगों की समस्या और भी बढ़ जाती है। ऐसे में यात्रियों की परेशानियों को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई स्पेशल ट्रैन

भारतीय रेलवे द्वारा चलाई गई के स्पेशल ट्रेन होली को लेकर यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई है। होली के मौके पर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिलती है इसी समस्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने पहले से ही होली स्पेशल ट्रेन चला दी हैं। ऐसे में अगर आपको दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के सहरसा तक जाना है तो आप इस ट्रेन में सफर कर सकते हैं।

होली स्पेशल ट्रेन की गाड़ी संख्या

भारतीय रेलवे द्वारा चलाई गई होली स्पेशल ट्रेन का नंबर 04006 आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा स्पेशल रेलगाड़ी 5 मार्च को आनंद विहार टर्मिनल से 11:10 पर चलेगी। वहीं अगले दिन ये ट्रेन आपको बिहार के सहरसा 11:20 पर पहुंचा देगी। अगर किसी को बिहार के सहरसा से आनंद विहार टर्मिनल आना है तो इस गाड़ी का नंबर 04006 है। यह ट्रेन 6 मार्च को सहरसा से दोपहर 2:30 बजे चलेगी वही अगले दिन दोपहर 1:55 पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचा देगी ‌।

Also Read: Shraddha Kapoor खास तरीके में घर के बाहर बर्थडे किया सेलिब्रेट, खुलेआम कर दी ये हरकत, देखें Video

इन स्टेशन पर रुकेगी होली स्पेशल ट्रेन

इस ट्रैन के स्टॉप की बात करें तो, यह ट्रेन हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, हरदोई, आलमनगर, लखनऊ, गोरखपुर जंक्शन, देवरिया सदर, सीवान जंक्शन, छपरा, हाजीपुर जंक्शन, मुजफ्फरपुर जंक्शन, समस्तीपुर जंक्शन, दलसिंह सराय, बरौनी जंक्शन, बेगू सराय, खगड़िया जंक्शन तथा सिमरी बख्तियारपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं आते जाते समय रुकेगी।

Also Read: Old Pension Scheme: केंद्रीय कर्मचार‍ियों के लिए खुशखबरी! केंद्र सरकार ने लागू की पुरानी पेंशन, जानिए कैसे मिलगा इसका लाभ

Exit mobile version