Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यHaryana News: हरियाणा में आयोजित महापंचायत में लगे भड़काऊ नारे, नूंह जिले...

Haryana News: हरियाणा में आयोजित महापंचायत में लगे भड़काऊ नारे, नूंह जिले को खत्म करने की उठी मांग

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Haryana News: हरियाणा के पलवल में हुई हिंदू महापंचायत के बाद अब विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, मनाही के बावजूद भी महापंचायत में भड़काऊ भाषण दिए गए और विवादित नारे लगे। आलम यह था की पुलिस ने सिर्फ 500 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति दी थी, लेकिन महापंचायत में 5 हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए।

इस दौरान नूंह जिले को खत्म करने की मांग भी उठी। महापंचायत के वक्ताओं को पुलिस की ओर से नफरत भरे भाषण न देने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन कुछ वक्ताओं ने इसे नजरअंदाज कर दिया।

‘तुम उंगली उठाआगे तो हम हाथ काट देंगे’

महापंचायत के दौरान एक वक्ता को यह कहते हुए सुना गया, “अगर तुम उंगली उठाआगे तो हम हाथ काट देंगे। ये हरियाणा है, महाभारत की धरती। यहां शरिया नहीं चलेगा। ये लोग हरियाणा को अपने हिसाब से चलाना चाहते हैं, जो कभी नहीं होगा। इन्होंने अल्लाहु अकबर के नारे लगाए, हमारे लोगों पर हमला किया। अगर ये हमारा एक मारेंगे, तो हम उनके 5 मारेंगे। यही समस्या का असली समाधान है।” जबकि, एक अन्य वक्ता ने राइफलों के लिए लाइसेंस की मांग की।

नूंह जिले को खत्म करने की उठी मांग

महापंचायत के दौरान नूंह जिले को खत्म करने की भी मांग उठी। कहा गया की इसे गोहत्या मुक्त बनाया जाए। महापंचायत में फैसला हुआ की नूंह को गोहत्या मुक्त बनाने के लिए के 51 लोगों की कमेटी बनाई जाएगी। लोगों ने मांग उठाई की नूंह में अर्धसैनिक बलों का मुख्यालय स्थापित किया जाए।

महापंचायत ने 31 जुलाई को हुई नूंह हिंसा की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने और मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग उठाई। इसके साथ ही घायलों के लिए भी मुआवजा की मांग की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories